Thursday, May 9, 2024
बिहार

पति.पत्नी के बीच अचानक आया वो….. यहीं से शुरू हुआ क्लेश, युवती का भाई बोला. बहन से बहुत प्यार करते थे जीजा…….

झांसी में अरविंद और राजेंद्री एक दूसरे को पसंद करते थे लेकिनए परिवार के लोग शादी के लिए राजी नहीं थे। दोनों ने जिद करके लव मैरिज की थी। शादी के बाद पारीछा में किराए के घर में दोनों ने अपनी छोटी से गृहस्थी बसा ली। समय से आंगन में पुत्र और पुत्री की किलकारी भी गूंजी।

सामान्य परिवार की तरह अरविंद नौकरी कर रहा था जबकि राजेंद्री का सारा समय घर संभालने में निकल जाता था। दंपती के जीवन में भूचाल पिछले साल राजेंद्री के जन्मदिन के बाद आया। पत्नी को खुश करने के लिए अरविंद ने उसे मोबाइल फोन दिया।

राजेंद्री सिर्फ बारहवीं पास थी लेकिन, जल्द ही उसने मोबाइल चलाना सीख लिया। उसकी एक सहेली ने इंस्टाग्राम पर अकाउंट बना दिया। कुछ दिनों बाद राजेंद्री ने रील बनाना शुरू कर दिया। इसी बीच दिल्ली निवासी एक युवक से उसकी दोस्ती हो गई। दोनों ने चैटिंग शुरू कर दी।

पति से छिपाकर युवक से वह वीडियो कॉल पर बात करने लगी। अरविंद के बाहर जाने पर युवक से वह घंटों बात करने लगी। दो माह पहले अरविंद को इसकी भनक लग गई। अरविंद ने यह बात राजेंद्री के बड़े भाई हरिशंकर को बता दी। यह सुनकर हरिशंकर भी अवाक रह गए।
झांसी आकर भाई ने बहन राजेंद्री को समझाया। बच्चों और पति का हवाला देकर इन सबसे दूर रहने को कहा। राजेंद्री ने उनकी बात मान ली। कुछ दिनों तक सब ठीक रहा लेकिन, जून में युवक यहां आ धमका।

राजेंद्री भी उससे मिलने पहुंची। इसके बाद दोनों में फिर बातचीत होने लगी। आखिरकार यही बात पति.पत्नी की मौत की वजह बनी। राजेंद्री के भाई हरिशंकर ने रोते हुए कहा बहन से जीजा बहुत प्यार करते थे। उन दोनों को किसी की नजर लग गई।

पत्नी के सिरहाने बैठकर घंटों बिलखता रहा अरविंद

राजेंद्री की मौत के बाद शव लेकर वह लोग घर लौट आए। शव के सिरहाने बैठकर अरविंद घंटों बिलखता रहा। परिवार के लोगों ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन, उसके आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। पत्नी के सिरहाने बैठकर वह खुद को कसूरवार ठहराता रहा।
पत्नी के शव से लिपटकर उसके लौट आने की मिन्नतें कर रहा था। दोबारा ऐसी हरकत न करने की बात भी कह रहा था। कुछ देर बाद उठकर अपने कमरे में चला गया। दस मिनट बाद भाई अवधेश को अपने जहर खाने की बात बताई।

कहा अब वह जीना नहीं चाहता। उसके मरने के बाद बच्चों का ख्याल रखना। यह सुन उसके भाई के होश उड़ गए। कुछ देर बाद अरविंद अचेत होने लगा। घबराए परिजन उसे लेकर तुरंत मेडिकल कॉलेज पहुंचे लेकिनए कुछ देर बाद उसने भी दम तोड़ दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *