Wednesday, May 8, 2024
नई दिल्ली

पड़ोसन डोना को दिल दे बैठे थे गांगुली, प्यार में हद से गुजर गए दादा, दो बार रचाई शादी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं। क्रिकेट की फील्ड पर दादा ने बतौर बल्लेबाज और कैप्टन कई उपलब्धियां हासिल की। इंटरनेशनल करियर की तरह ही गांगुली की लव स्टोरी भी उतार.चढ़ाव से भरी रही। हालांकि, दादा अपने प्यार को पाने के लिए सभी हदों से गुजर गए। आप शायद ही जानते होंगे कि गांगुली और उनकी वाइफ डोना की दो बार शादी भी हुई।

पड़ोसन के प्यार में क्लीन बोल्ड दादा

दरअसल सौरव गांगुली और डोना का प्यार बचपन में ही परवान चढ़ने लगा था। डोना गांगुली के पड़ोस में रहती थीं और दोनों का अक्सर मिलना.जुलना रहता था। गांगुली और डोना का स्कूल अलग था। ऐसे में अपने प्यार से मिलने के लिए दादा छुप.छुपकर मिलने भी जाया करते थे। हालांकि डोना और गांगुली के परिवार में ज्यादा नहीं बनती थी और हमेशा खींचतान रहता था।

गांगुली ने किया प्रपोज

साल 1996 में इंग्लैंड दौरे पर जाने से पहले सौरव गांगुली ने डोना ने प्रपोज किया। दोनों हमेशा के लिए एक.दूसरे का होना चाहते थेए लेकिन दोनों ही फैमिली को यह मंजूर नहीं था। यही वजह थी कि डोना और गांगुली को चोरी छुपे मिलना पड़ता था।

गांगुली और डोना ने की कोर्ट मैरिज

इंग्लैंड दौरा सौरव गांगुली के लिए शानदार रहा। इंग्लिश सरजमीं से लौटते ही दादा ने डोना के साथ शादी करने का फैसला किया। गांगुली और डोना एक दोस्त की मदद से कोर्ट मैरिज करने के लिए रजिस्ट्रार ऑफिस पहुंचे। हालांकि मीडिया में यह बात फैल गई और दोनों को बिना शादी किए ही वहां से बचकर निकलना पड़ा। इसके बाद 12 अगस्त 1996 में गांगुली और डोना ने चुपके से कोर्ट मैरिज कर ली। हालांकि दोनों ने अपने परिवारवालों को इसके कानों.कान खबर नहीं लगने दी।

1997 में फिर रचाई शादी

गांगुली और डोना की कोर्ट मैरिज को एक साल भी नहीं हुआ था कि यह बात घरवालों को पता लग गई। इसके बाद दोनों परिवारों ने जमकर विरोध किया। लेकिन आखिर में वह इन दोनों के प्यार के आगे झुकने को तैयार हो गए। 21 फरवरी 1997 को दादा और डोना ने पूरे रीति.रिवाज के साथ दोबारा शादी रचाई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *