Thursday, May 9, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम, अब तक नहीं हुई किसी तारीख की घोषणा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। उप्र माध्यमिक शिक्षा परिषद यूपी बोर्ड का हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम नौ जून को जारी होगा। यह खबर कई दिनों से इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। शिक्षाधिकारियों ने इस खबर को फर्जी करार दिया है। उनका कहना है कि फिलहाल बोर्ड ने परिणाम घोषणा को लेकर कोई तिथि घोषित नहीं है।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही इन खबरों को लेकर

माध्यमिक शिक्षा अपर सचिव आराधना शुक्ला ने भी खंडन जारी किया कि नौ जून को यूपी बोर्ड का परीक्षा परिणाम जारी किए जाने को लेकर अब तक कोई घोषणा नहीं की गई है। इसलिए विद्यार्थी इन भ्रामक सूचनाओं से गफलत में न पड़े और परेशान न हों। साथ ही परिणाम देखने, जानने या फेल को पास कराने जैसे लालच में पकड़कर किसी से भी धन आदि का कोई लेन.देन न करें। बोर्ड परीक्षा परिणाम बोर्ड वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इसलिए नियमित रूप से उसके संपर्क में रहे।

फिलहाल कोई तिथि नहीं हुई जारी

मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. मुकेश अग्रवाल का कहना है कि बोर्ड स्तर से हाईस्कूल.इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम जारी करने को लेकर अभी किसी तिथि की घोषणा नहीं की गई है। तिथि घोषित होते ही अखबारों के माध्यम से सभी को सूचित किया जाएगा। तब तक किसी भी तरह की भ्रमक खबरों से प्रभावित न हों।

लगातार आ रहे हैं फोन

बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी होने से पहले ही कई विद्यार्थियों को फोन करके बरगलाने की कोशिश की गई। उन्हें कठिन विषयों में फेल बताकर पास करने के एवज में रूपयों की मांग की गई। विद्यार्थियों ने इसकी सूचना शिक्षकों व प्रधानाचार्यों को दीए तब जाकर इस बात का पता चला जिसके बाद मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक डा. मुकेश अग्रवाल ने मंडल के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश जारी कर ऐसा करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिए थे। उस मामले के ठंडा पड़ने के बाद अब नौ जून को परीक्षा परिणाम जारी करने की खबर तेजी से वायरल हो रही है। जिसके कारण विद्यार्थी परेशान हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *