Monday, April 29, 2024
नई दिल्ली

यहां सेना के सात जवानों की जान गई, 19 घायल को किया गया एयरलिफ्ट……प्रियंका गांधी सहित अन्य ने जताया शोक……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जम्मू। लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में हुए एक बड़े हादसे मेें सेना के सात जवान बलिदान हो गए। जबकि 19 घायल हो गए हैं। सभी घायलों को स्थानीय सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार देने के बाद सभी को चंडीगढ़ के मिलिट्री अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया। घायलों में कई की हालत ज्यादा गंभीर है। यह हादसा उस समय पेश आया जब जवानों से बस ट्रक श्योक नदी में गिर गई। जवानों की एक टुकड़ी बस में सवार होकर परतापुर के ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब सेक्टर के अग्रिम इलाके की ओर जा रही थी।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह करीब नौ बजे 26 जवानों का एक दल बस में सवार होकर परतापुर स्थित ट्रांजित कैंप से आगे जा रहा था। हनीफ सेक्टर की ओर जा रही ट्रक जब थोइस से करीब 25 किलोमीटर दूर पहुंचा तो अचानक बस चालक से असंतुलित होकर सड़क से करीब 90 फीट नीचे श्योक नदी में फिसल कर गिर गई। हादसे के बाद वहां चीख.पुकार मच गई। आसपास के लोगों और पुलिस व सेना के जवानों ने मिलकर रेस्क्यू आपरेशन चलाया। नदी में गिरे सभी जवानों को निकाला गया।

इनमें से सात जवानों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। बाकी 19 घायलों में कई की हालत गंभीर है। सभी को पहले परतापुर के 403 फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया। सेना के पीआरओ लेण् कर्नल एमरान मुसाबी ने बताया कि प्राथमिक उपचार के बाद सभी को भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से चंडीगढ़ भेज दिया गया। वहां सभी का उपचार अब सैन्य अस्पताल में चल रहा है। मृतक जवान और घायलों के नाम और पते की जानकारी अभी नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि नोबरा के लरगयाब पच्छाथांग में दुर्घटनाग्रस्त बस का नंबर जेके10.6245 है। इसे लद्दाख के चांगमार इलाके का रहने वाला अहमद शाह चला रहा था। इस मामले में लेह पुलिस ने नोबरा थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *