Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया क्षेत्र से सटे यहां हैंडपंप से केरोसिन निकलने की सूचना, देखने के लिए लोगों की जुट रही भीड़…..बना चर्चा का विषय…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया। तहसील नौगढ़ में लौवारी कला ग्राम पंचायत के अंतर्गत आने वाले जमसोती गांव में पुराने हैंडपंप से केरोसिन तेल जैसा नीले रंग का द्रव्य निकलने से क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। मिट्टी का तेल निकलने की बाद जंगल में आग की तरह फैल गयी है। इसे देखने के लिए दूसरे गांव के लोग भी उस गांव में जुटने लगे। वहीं जमीन के भीतर खनिज तेल होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। फिलहाल किसी विशेषज्ञ की राय इस पर नहीं आयी है।

आपको बता दें कि गांव में बने पशु चिकित्सालय के निकट महुआ बाबा आश्रम के पास की बस्ती में कैलाश यादव के दरवाजे पर लगे हैंडपंप में पहले साफ पानी देता चला आ रहा था। लेकिन सुबह जब घर वालों ने हैंडपंप चलाना शुरू किया तो उसमें से जो पानी निकला उस पर तेल जैसा द्रव्य तैर रहा था। काफी देर तक चलाने के बाद भी यही स्थिति बनी रही। इसकी सूचना धीरे धीरे दूसरे गांव के लोगों को भी मिली तो लोग देखने पहुंचे। कुछ लोग नीले रंग के पानी को डिब्बे में भरकर ले भी आए।

ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने भी देखा तो उसमें तेल जैसी महक आ रही थी और वह पानी के ऊपर तेल की तरह तैर रहा था। बस्ती में लगभग 20 घरों में हैंडपंप लगे हुए हैं। लेकिन एक मात्र इस हैंडपंप से तेल युक्त पानी निकल रहा है।

शुक्रवार की सुबह से ही यह हैंडपंप लगातार तैलीय पानी दे रहा था। इस प्रकार की घटना क्षेत्र में कभी भी घटित नहीं हुई है। उधर स्थानीय हल्का लेखपाल भी मौके पर पहुंचे और उस पानी का सैंपल लिया। उन्होंने बताया कि पानी का सैंपल तहसीलदार नौगढ़ को दे दिया गया है। इस सम्बन्ध में ग्राम प्रधान यशवंत सिंह यादव ने बताया कि वह खुद आश्चर्यचकित हैं कि ऐसा क्यों हो रहा है। क्षेत्र में यह घटना लोगों के बीच कोतूहल का विषय बना हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *