Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

फ्री राशन लेने से पहले कोटेदार को देना होगा एक बोरा भूसा, जानें क्या है पूरा मामला……..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

यूपी और केन्द्र सरकार की ओर से कोरोना काल के समय गरीबों के लिए शुरू की गई फ्री राशन योजना को लेकर अब नए.नए मामले सामने आ रहे हैं। कभी राशन कार्ड को सरेंडर करने का आदेश पारित हो रहा है तो कभी वसूली को लेकर, लेकिन इन आदेशों को सरकार की ओर से जारी नहीं किया गया है। राशन देने को लेकर एक और मामला सामने आया है जो बिल्कुल नया है। मामला यूपी के बरेली जिले का है। यहां राशन लेने जा रहे लोगों से कोटेदार ने एक.एक बोरा भूसा मांगा है। नहीं देने पर राशन देने से भी कोटेदार ने मना किया है।

फतेहगंज पश्चिमी ब्लॉक में कोटेदार राशन लेने आ रहे कार्ड धारकों से एक.एक बोरा भूसा मांग रहे हैं। यही नहीं अगर कोई भूसा देने से मना करता है तो उसे राशन देने से ही कोटेदार इनकार कर दे रहे हैं। भूसा एकत्रित करने के लिए पूर्ति विभाग की ओर से कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। मामले की शिकायत अधिकारियों से भी की गई है।

फतेहगंज पश्चिमी ब्लॉक से तीन किलोमीटर दूर नवोदय विद्यालय के पास जिला प्रशासन द्वारा एक गौशाला स्थापित की गई है। गौशाला में रहने वाली गायों के लिए चारे की कमी न होने इसके लिए कोटेदारों को जिला प्रशासन ने मौखिक रूप से भूसा एकत्रित करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। कोटेदार राशन लेने आ रहे कार्डधारकों पर भूसा देने का दबाव बना रहे हैं। इसको लेकर कई जगह विवाद भी हुए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *