Tuesday, April 23, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में शपथ लेने वाले 53 नवनिर्वाचित प्रधानों में से इन गांवों के दो ने नहीं लिया शपथ…..दोनों गांवों के सचिवों ने पहुंचकर समझाने का किया प्रयास, कल तक का है….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। शासन द्वारा निर्धारित तिथि के अनुसार 25 व 26 मई को नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों व सदस्यों को शपथ दिलाना सुनिश्चित था। इसी के तहत मंगलवार को सुबह 11ः45 बजे से शपथ दिलाने का कार्यक्रम शुरु किया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बीडीओ कार्यालय से वर्चुवल (आनलाइन) माध्यम से 89 में से 51 को शपथ दिलाया गया। वहीं दो ग्राम प्रधान शपथ नहीं ले पाए। जिसकी सूचना लगते ही मौके पर सचिव मौके पर जाकर समझाने का प्रयास किए। लेकिन पहले दिन का समय बीत गया। परंतु शपथ नहीं ले सके।

सुबह 11ः45 बजे से गांवों के पंचायत भवन व स्कूल के हाल में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व सदस्य शपथ लेने के लिए पहुंच गए। जहां पर शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शपथ लिया। जिला विद्यालय निरीक्षक ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व सदस्यों को शपथ दिलाने का काम किया। इसी बीच ग्राम पंचायत बियासड़ व शिकारगंज के ग्राम प्रधान शपथ नहीं लिए। इसकी सूचना लगते ही अधिकारियों ने तत्काल दोनों गांव के सचिव प्रदीप कुमार व वरुन सिंह को मौके पर भेंजा। जहां प्रधान व सदस्यों को सचिवों द्वारा समझाया गया। इसके बावजूद पहले दिन समय बीतने के बाद भी दोनों ग्राम प्रधानों व सदस्यों ने शपथ नहीं ले सका।

इस संबंध में एडीओ पंचायत सत्येन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि 53 में से 51 गांवों के नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों व सदस्यों को शपथ दिलाया गया। लेकिन दो गांव के प्रधान शपथ नहीं ले सके। उनको एक बार फिर निर्धारित डेट के अनुसार शपथ दिलाया जायेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *