Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

बॉर्डर पार हत्या, ठिकाने लगाए जा रहे शव, मृतकों की पहचान कराने में छूट रहे पुलिस के पसीने…..

मेरठ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मेरठ से सटे जिलों और राज्यों में हत्या कर आसानी से मेरठ में शव को फेंक कर हत्यारे फरार हो जाते हैं। जिस कारण मेरठ पुलिस के सामने शवों की पहचान कराना चुनौती बन रहा है। हाल ही में दौराला के पबरसा मार्ग पर नाले में मिला सिर व हाथ कटा युवक का शव मिलना कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी जिले में लावारिस शव मिल चुके हैं। जिनकी आज तक पहचान नहीं हो सकी है।

दो मामलों में दूसरे राज्य व दूसरे जिलों से शवों को लाकर फेंका गया था। हत्यारे बेखौफ शवों को बॉर्डर पार कर आसानी से लेकर आते हैं और मेरठ में ठिकाने लगाने के बाद आसानी से फरार हो जाते हैं।

केस 1

वर्ष 2009 के जुलाई माह में लावड़ कस्बे के नौ गजा पीर पर एक युवती का शव चादर में लिपटा हुआ मिला था। युवती की पहचान छिपाने के लिए सिर काट दिया गया था। आज तक युवती की पहचान नहीं हो सकी है, पहचान न होने पर पुलिस ने बिसरा सुरक्षित रख शव का लावारिस में अंतिम संस्कार कर दिया।

केस 2
वर्ष 2015 में दौराला सर्किल के पठानपुरन गांव में एक युवती का शव पड़ा मिला। युवती के कपड़ों को देखकर अंदाजा लगाया गया कि युवती किसी अच्छे घर की रहने वाली है। लगातार पुलिस शव की पहचान कराने में जुटी, लेकिन यह मामला भी पहचान न होने के चलते फाइलों में दबकर रह गया।

केस 3
13 जून 2019 को लोईया गांव के एक खेत में सिर कटी लाश मिली थी। एक साल बाद युवती की पहचान हिमाचल निवासी एकता के रूप में की गई थी। आरोपी लोईया गांव निवासी विशेष समुदाय का निकला, जिसने युवती को पहले प्रेमजाल में फंसाया और बाद में पोल खुल जाने पर परिजनों संग मिलकर युवती की हत्या कर खेत में दबा दिया था। युवती की पहचान तो भले ही उसकी मां ने हाथ पर लिखे अक्षर से की थी, लेकिन युवती का सिर आज तक पुलिस बरामद नहीं कर सकी है।

केस 4
22 मार्च 2020 को चिंदौड़ी मार्ग स्थित चंद्रमोहन गुप्ता के नलकूप पर एक युवती का शव पानी में पड़ा मिला था। युवती की गला दबाकर हत्या की गई थी। पुलिस ने पहचान को लेकर काफी प्रयास किया। बाद में हापुड़ जिले के एक थाने की पुलिस इंचौली थाने पहुंची थी और युवती की पहचान कराई थी। युवती की हत्या प्रेम प्रसंग में परिजनों ने की थी और शव को लाकर मेरठ जिले में फेंक दिया।
पबरसा मार्ग पर मिली सिर व हाथ कटे युवक के शव की पहचान के प्रयास जारी हैं। जिले के थानों के अलावा मेरठ से सटे जिलों में भी फोटो भेजे गए हैं। सर्विलांस व एसओजी की टीम शव की पहचान कराने में जुटी है। सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।

संजय शर्मा थाना प्रभारी दौराला

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *