Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

दारोगा की विदाई पार्टी में भिड़े पुलिसकर्मी, जमकर चले लात घूसे, छह निलंबित….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। गोरखपुर खोराबार थाने में दारोगा की विदाई पार्टी में जातिगत टिप्पणी पर पुलिसकर्मी आपस में भिड़े गए। थानेदार की मौजूदगी में गाली. गलौज के बाद दोनों तरफ से जमकर लात. घूसे और कुर्सियां चली। पुलिसकर्मियों ने बीच. बचाव कर मामला शांत कराया। घटना का वीडियो वायरल होने पर डीआइजी एसएसपी ने दारोगा अश्विनी कुमार चौबे, दिनेश कुमार यादव, रविसेन यादव, मुख्य आरक्षी मनोज ङ्क्षसह, आरक्षी मुकेश यादव, आरक्षी चालक राजेश यादव को निलंबित कर दिया है। थानेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है।

खोराबार थाने में तैनात दारोगा आरएस पाल 31 जनवरी को सेवानिवृत्त हुए थे। थाने पर तैनात पुलिसकर्मियों ने रात में विदाई पार्टी रखी थी। समारोह में भोजन करने के दौरान जातिगत टिप्पणी पर दारोगा और सिपाही भिड़ गए। मामला बढऩे पर दूसरे दारोगा व सिपाही भी कूद पड़े। एक . दूसरे को देख लेने की धमकी देते हुए लात और मुक्का बरसाने लगे। पार्टी में मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीच. बचाव कर विवाद खत्म कराया। कार्रवाई के डर से थानेदार व अन्य पुलिसकर्मियों ने मामले की जानकारी अधिकारियों को नहीं दी। लेकिन रात में ही घटना का वीडियो वायरल हो गया। डीआइजी एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए सीओ कैंट को मामले की जांच सौंप दी। इसकी खबर लगते ही थाने में हड़कंप मच गया।

थानेदार नासिर हुसैन सफाई देने पहुंचेए एसएसपी ने लौटाया

थानेदार नासिर हुसैन सफाई देने और मांगी मांगने पुलिस कार्यालय पहुंचे लेकिन कप्तान ने लौटा दिय। चर्चा है कि दावत ठीकेदार ने दी थी। डीआइजी एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि सीओ की रिपोर्ट पर मारपीट में शामिल पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। थानेदार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का आदेश दिया है।पुलिसकर्मियों के नशे में होने की है चर्चा

चर्चा है विदाई पार्टी में मारपीट करने वाले पुलिसकर्मी नशे में थे। डीआइजी एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि इसकी जांच कराई जा रही है। पुलिसकर्मियों का मेडिकल कराया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *