Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः कयास खत्म, जिला पंचायत सदस्यों के सीटो का आया आरक्षण…..चकिया के तीनों सीट हुए……डीएम ने जारी किया यह आदेश, इतने तक कर सकते हैं…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। पंचायत चुनाव को लेकर काफी सरगर्मी देखी जा रही है। हर एक दावेदार प्रत्याशियों में आरक्षण सूची को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। आपको बता दें कि काफी लंबे समय के इंतजार के बाद आज कुछ ही देर में आरक्षण सूची चस्पा की जाएगी जिससे लंबे समय से इंतजार करने वाले प्रत्याशियों को अब इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। पंचायत चुनाव आरक्षण सूची को लेकर प्रत्याशियों में गहमागहमी बनी हुई है। इस आरक्षण सूची के इंतजार में बैठे भाई प्रत्याशियों का अब इंतजार का घड़िया खत्म हो गई है।

ओके आरक्षण सूची ब्लाक में चस्पा कर दी गई है भाई प्रत्याशी देख रहे हैं। जहां पर सूची चस्पा की गई है वहां पर प्रत्याशियों को काफी जमावड़ा हो गया है। जनपद के जिला पंचायत सदस्यों के आरक्षण की सूची जारी हो गई। कुल 35 सदस्यों के लिए यह आरक्षण जारी किया गया है। चकिया क्षेत्र के तीनों सीटो का भी आरक्षण आ गया। सेक्टर नंबर 1 पिछड़ा वर्ग, 2 सामान्य वर्ग और 3 अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित किया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि चार मार्च से 8 मार्च तक ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व जिला पंचायत सदस्य के पद पर आपत्तियां प्राप्त किया जायेगा। 9 मार्च को प्राप्त आपत्तियों को जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय में एकत्र किया जायेगा। जिसका परीक्षण व निस्तारण जिलाधिकारी के अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा 10 से 12 मार्च तक किया जायेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *