Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः चुनाव के बीच सपा के पूर्व विधायक ने उठाया सवाल, बिना टेंडर का हो गया इस मार्ग का शिलान्यास, सपा नेता मिले एक्सईएन से, अधिशासी अधिकारी ने कहा स्वीकृति के बाद शिलान्यास हो सकता है, आचार संहिता से रुका है……

बिना टेंडर के हो गया मुगलसराय-चहनियां मार्ग का शिलान्यासः मनोज डब्लू

सपा नेता एक्सईएन पीडब्ल्यूडी से मुलाकात कर सड़क निर्माण की जानकारी मांगी

चंदौली। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू शनिवार को लोक निर्माण के प्रांतीय खंड कार्यालय मुगलसराय पहुंचे। इस दौरान उन्होंने एक्सईएन रमेश से मुलाकात की। पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू एक्सईएन से मुगलसराय-चहनियां मार्ग के निर्माण से जुड़ी जानकारी तलब की। कहा कि उक्त सड़क के निर्माण की क्या प्रगति है? उन्होंने सड़क निर्माण के टेंडर आदि प्रक्रिया के बारे में भी एक्सईएन से जानकारी तलब की।

इस बाबत एक्सईएन ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य के लिए वित्तीय स्वीकृति मिल गई और विभाग ने टेंडर भी आमंत्रित किया है, लेकिन आदर्श आचार संहिता लागू हो जाने के कारण टेंडर की प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो सकी। इस पर मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि जब टेंडर ही पूर्ण नहीं हुआ तो सड़क के निर्माण कार्य का शिलान्यास कैसे हो गया? इस पर एक्सईएन ने बताया कि वित्तीय स्वीकृति प्राप्त होने के बाद कार्य का शिलान्यास किया जा सकता है। सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने पूछा कि सड़क निर्माण कब तक पूर्ण हो जाएगा। इस पर एक्सईएन द्वारा 1 से 2 साल के अंदर सड़क का निर्माण पूर्ण होने की बात कही गई।

मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि यदि सड़क का शिलान्यास करने वाले केंद्रीय मंत्री डा.महेंद्रनाथ पांडेय चुनाव हार जाते हैं तो क्या सड़क बन सकेगी? जिस पर एक्सईएन द्वारा जानकारी दी गई कि कार्य को वित्तीय स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है ऐसे में देर सबेर सड़क का निर्माण हर हाल में होगा। सपा नेता मनोज सिंह डब्लू ने कहा कि भाजपा सरकार और उसके मंत्री-विधायक जनहित में सड़क आदि परियोजनाओं को मूर्त रूप देने की बजाय चुनाव के वक्त केवल दिखावा करने का काम करते हैं।

चंदौली में हर बार चुनाव के वक्त योजनाओं व परियोजनाओं का शिलान्यास का दौर चलता है लेकिन चुनाव बीत जाने के बाद सबकुछ ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है। कहा कि मुगलसराय-चहनियां मार्ग के निर्माण में यदि विभाग ने किसी भी तरह की लेटलतीफी की तो इसे लेकर आमजनता के नेतृत्व में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर गुड्डू सिंह, अमित उपाध्याय, मंटू यादव, अजीत यादव, मुकेश तिवारी आदि उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *