Thursday, May 16, 2024
बिहार

बड़ा हादसा: 7 लोगों की हुई मौत, मचा कोहराम

बिहार, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 
पटना। बिहार की राजधानी पटना में मंगलवार को एक बड़ा हादासा हो गया। एक क्रेन से ऑटो रिक्शा की टक्कर की वजह से इस हादसे में करीब सात लोगों की मौत हो गई है।
जानकारी के अनुसार, यहां के कंकड़बाग थाना क्षेत्र में न्यू बाईपास पर रामलखन पथ मोड़ के समीप क्रेन की टक्कर से ऑटो से हो गई थी। ऑटो में आठ लोग सवार थे। 
इनमें से चार लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। तीन अन्य घायलों ने अस्पताल ले जाने के क्रम में दम तोड़ दिया। वहीं, एक अन्य युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है। 
बताया जा रहा है कि ऑटो रिक्शा मीठापुर से जीरो माइल की तरफ से जा रहा था, तभी मेट्रो निर्माण कार्य में लगी क्रेन से उसकी टक्कर हो गई। इधर, हादसे से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया है।
घटना के बाद ऑटो चालक हुआ फरार
पटना न्यू बाईपास पर यह बड़ा हादसा हुआ। हादसे में ससुर, बेटी-दामाद और नाती समेत कुल सात लोगों की जान चली गई। घटना कंकड़बाग थाना क्षेत्र के बाईपास स्थित राम लखन पथ का है।
सुबह करीब 3:44 पर मेट्रो बाईपास पर क्रेन से पटना मेट्रो के निर्माण का काम किया जा रहा था। इसी दौरान पुराने बस स्टैंड की तरफ से आ रहे ऑटो रिक्शा की क्रेन से टक्कर हो गई। टेंपो पर कुल 8 लोग सवार थे, जिसमें 3 लोगों की मौत मौके पर ही हो गई। जबकि चार लोगों की मौत इलाज के दौरान हो गई।
लापरवाही पड़ी भारी, सीसीटीवी में सामने आई सच्चाई
बताया जा रहा है कि निर्माण कार्य के दौरान लापरवाही बरते जाने के कारण यह हादसा हुआ। पटना मेट्रो के कार्य समय क्रेन के आसपास कोई भी गार्ड मौजूद नहीं था। घटना के बाद बिना किसी को सूचना दिए क्रेन चालक क्रेन लेकर मौके से फरार भी हो गया।
मौके पर पहुंची पुलिस ने जब घटनास्थल का सीसीटीवी फुटेज देखा गया तो उसमें क्रेन मेट्रो के कार्य कर रही थी। इसी दौरान यह हादसा हो गया।
बता दें कि घटना में मोतिहारी रोहतास नेपाल के लोग पटना जंक्शन से उतरकर ऑटो रिक्शा से जीरो माइल स्थित बस स्टैंड की ओर जा रहे थे। इसी क्रम में राम कृष्ण नगर बाईपास पर यह हादसा हुआ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *