Wednesday, May 15, 2024
बिहार

भाजपा विधायक से 10 लाख की रंगदारी मांगी, नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी; FIR दर्ज

पीरपैंती (भागलपुर)। बिहार में भागलपुर के पीरपैंती विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक ई. ललन कुमार से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। नहीं देने पर विधायक समेत पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है।

अपरा​धियों ने मोबाइल फोन पर एसएमएस के माध्यम से रंगदारी मांगी है। इस संबंध में पीरपैंती थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

विधायक ने इसकी सूचना मुख्यमंत्री, डीजीपी मुख्यालय, एसएसपी एवं कहलगांव एसडीपीओ (टू) को दी है। घटना 28 मार्च की सुबह 8 बजकर 8 मिनट की बताई जा रही है।

एसएमएस भेजकर मांगी रंगदारी

बताया जाता है कि गुरुवार को जब विधायक सुबह जगकर जनता की फरियाद सुन रहे थे, तभी किसी ने उनके मोबाइल फोन पर एसएमएस भेजकर रंगदारी मांगी। इसकी जानकारी मिलने पर प्रशासन और पुलिस में हड़कंप मच गया।

सूचना मिलते ही एसडीपीओ (टू) डॉ. अर्जुन कुमार गुप्ता के नेतृत्व में गठित टीम ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। टीम ने कई संदिग्धों से पूछताछ भी कर रही है।

दर्ज एफआईआर में में विधायक ने क्या कहा?

थानाध्यक्ष नीरज कुमार ने बताया 10 लाख की रंगदारी नहीं देने पर जान मारने की धमकी का मामला दर्ज किया गया है। विधायक ने आवेदन में कहा है कि किसी ने मुझे व्यक्तिगत रूप से जान मारने की धमकी सहित रंगदारी की मांग की है।

उन्होंने बताया कि मैं अपने विधानसभा क्षेत्र के असामाजिक तत्वों द्वारा अवैधानिक कार्यों का हमेशा विरोध करता रहता हूं, जिसमें वरीय पुलिस पदाधिकारी को पूर्व में अवगत करा चुका हूं। इसी से रुष्ट होकर असामाजिक तत्वों द्वारा रंगदारी और धमकी देने की घटना प्रतीत हो रही है।

कहा- चुनाव के परिपेक्ष्य में मामले को देखने की जरूरत

लोकसभा चुनाव 2024 के परिप्रेक्ष्य में इस प्रकरण को गंभीरता से देखने की जरूरत है। मेरी विपक्ष के राजनीतिक प्रतिद्वंदियों द्वारा असामाजिक तत्वों के साथ मिलकर किसी बड़ी हिंसक घटना को अंजाम दिया जा सकता है। पूरी घटना का एसएसपी खुद मानीटरिंग कर रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *