Thursday, May 2, 2024
Uncategorized

चकिया सर्किल खबर: मायके आई विवाहिता का पक्की पुलिया के पास झाड़ियों से शव मिलने के मामले में….. पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया खुलासा, पति को जिला चिकित्सालय चन्दौली से किया गया गिरफ्तार, CO चकिया ने बताया…….पति ने पुलिस को बताया पहले मेरी पत्नी का प्रेम प्रसंग था, वह अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए जिद

चन्दौली‌।

पुलिस अधीक्षक डा.अनिल कुमार द्वारा थाना शहाबगंज में महिला के शव के बरामद होने की घटना का संज्ञान लेते हुए त्वरित अनावरण हेतु दिए गए निर्देश के क्रम में विनय कुमार सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक सदर चन्दौली व आशुतोष क्षेत्राधिकारी चकिया जनपद चन्दौली के पर्यवेक्षण में अपनी ही पत्नी की हत्या करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया।

दिनांक 15 अप्रैल को वादी हीरा लाल पालपुत्र स्व. रामधनी पाल निवासी- रसिया, थाना शहाबगंज जनपद चन्दौली द्वारा थाना स्थानीय पर तहरीर दिया गया कि मेरी पुत्री रेनू पाल का विवाह ग्राम उकनी थाना सकलडीहा जनपद चंदौली के ज्ञानेंद्र पाल पुत्र बिहारी पाल के साथ हुआ था. दिनांक 12 अप्रैल को वह अपने ससुराल से विदा होकर घर ग्राम रसिया आई थी।

दिनांक 14 अप्रैल को रात्रि समय 07:30 बजे अपने फोन से बात करते हुए मकान के बगल के बगल के खेत में शौच करने गई। काफी देर तक न आने के कारण खोजबीन करने पर पुत्री रेनू पाल को मृत अवस्था में बगल के खेत में पाया गया। उसका मोबाइल उसके बगल में ही था तथा उसके गले पर चारों तरफ निशान थे।उपरोक्त तहरीर के आधार पर मु.अ.सं. 33/2024 धारा 302 भादवि पंजीकृत कर विवेचनात्मक कार्यवाही प्रचलित की गई।

थानाध्यक्ष शहाबगंज, सर्विलांस/स्वाट टीम द्वारा साक्ष्य संकलन व तकनीक का प्रयोग करते हुए घटना करने वाले अभियुक्त का नाम प्रकाश में लाया गया। घटना करने वाले अभियुक्त की पहचान मृतका के पति ज्ञानेन्द्र पाल के रूप में हुई। 

इसी क्रम में हत्या की घटना को अंजाम देने वाले पति ज्ञानेंद्र पाल पुत्र बिहारी पाल निवासी उकनी (बीरमराय), थाना सकलडीहा को दिनांक 16.04.2024 को समय 06.30 बजे प्रात: जिला चिकित्सालय अंडर पास से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर हत्या मे प्रयुक्त आलाकत्ल (रस्सी) ग्राम रसिया प्राइमरी विद्यालय से पहले स्थित नहर पर पक्की पुलिया के पास झाड़ियों से बरामद किया गया। अभियुक्त के विरूद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

पूछताछ विवरण (घटना का विवरण):-

पकड़े गए अभियुक्त से पूछताछ पर अभियुक्त ज्ञानेन्द्र पाल (पति) ने बताया कि मेरा विवाह 04.03.2024 को रेनू पाल पुत्री हीरा लाल पाल निवासी ग्राम रसिया थाना शहाबगंज जनपद चन्दौली उम्र 24 वर्ष के साथ हुआ था. मेरे विवाह से पहले मेरी पत्नी का प्रेम प्रसंग था। शादी के बाद यह बात पता चलने पर अपनी पत्नी को कई बार समझाया लेकिन वह अपने प्रेमी के साथ रहने के लिए जिद कर रही थी।काल डिटेल व फेसबुक ह्वाट्सप के माध्यम से जानकारी हुयी कि पत्नी रेनू पाल लगातार अपने प्रेमी के सम्पर्क में है। तथा यह बात उसके घर वालों को भी पता है।

दिनांक- 14.04.2024 को रेनू पाल को अकेले मे मिलने के लिए तैयार किया। पत्नी रेनू पाल के गांव पहुंकर प्राइमरी स्कूल के सामने अपनी मोटरसाइकिल पुलिया के किनारे खड़ा कर दिया तथा मिलने आयी रेनू पाल को समझाने की कोशिश किया लेकिन रेनू पाल अपने प्रेमी के साथ ही रहने की बात पर अडिग रही। इसी कारण मैने रेनू पाल का गला दोनो हांथों से दबा दिया और वह बेहोश हो गयी। एक रस्सी को रेनू पाल के गले मे लपेटकर तीन चार बार खींचा जिससे वह मौके पर मर गयी। घटना के बाद मैं अपने घर चला आया।

बरामदगी

हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल रस्सी

1 मोटरसाइकिल 

*पंजीकृत अभियोग*

मु.अ.सं. 33/2024 धारा 302 भादवि थाना शहाबगंज चन्दौली।

*गिरफ्तार अभियुक्त*

ज्ञानेंद्र पाल पुत्र बिहारी पाल निवासी उकनी (बीरमराय), थाना सकलडीहा, चन्दौली।

*मृतका का नाम पताः-*

1.श्रीमती रेनू पाल पुत्री हीरालाल पाल पत्नी ज्ञानेन्द्र पाल निवासी ग्राम रसिया थाना शहाबगंज जनपद चन्दौली उम्र 24 वर्ष

*पुलिस टीम*

मिर्जा रिजवान बेग थानाध्यक्ष शहाबगंज

हरिनरायन पटेल प्रभारी निरीक्षक स्वाट/सर्विलांस टीम

उ0नि0 रामचन्द्र शाही, हे0का0 बृजेन्द्र सिंह 

का0 ज्ञान सिंह पाल, हे0का0 प्रीतम बिन्द

का0 मनीष कुमार यादव

हे0का0 प्रेम प्रकाश यादव

का0 शब्बीर अहमद

का0 नीरज मिश्रा,

हे0का0 आनन्द सिंह

का0 अजीत सिंह

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *