Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः ट्रैक्टर की चपेट में आने से मासूम की दर्दनाक मौत से कोहराम, मां के साथ धरहरा सिवार में काम कर रहे नाना को खाना देने जा रहा था मासूम…..वर्षो पूर्व पिता ने बेटे और मां को ननिहाल में छोड़कर चला गया था अपने घर…..

सकलडीहा, चंदौली। धरहरा गांव के दुदौली मार्ग पर रविवार की सुबह साढ़े आठ बजे वर्षीय गौतम अपनी मां चंदा का हाथ पकड़कर खेत नाना नंदू राम को खाना देने जा रहा था। पीछे से बालू लदी आ रही टै्रक्टर की चपेट में आने से मासूम की मौके पर मौत होगयी। घटना के बाद टै्रक्टर चालक टै्रक्टर छोड़ फरार होगया। मौके पर जुटी भीड ने परिजनों को मुआवजा और कार्रवाई की मांग को लेकर शव को घंटों रोके रखा। एसडीएम अनुपम मिश्रा और सीओ राजेश कुमार राय परिजनों को हर संभव सहयोग का भरोशा देते हुए शव को पीएम के लिये भेजवाया। इस दौरान ग्रामीणों ने स्थानीय थाना पुलिस को आरोपी को बचाने का आरोप लगाते रहे। घटना को लेकर बलुआ सकलडीहा और धानापुर थाने की पुलिस सहित अन्य फोर्स मौके पर डटी रही।

धरहरा दलित बस्ती के नंदू राम की बेटी चंदा की शादी दस बारह साल पूर्व सैयदराजा थाना क्षेत्र के बगही गांव निवासी भृगुनाथ से हुई थी। चंदा को दो पुत्र प्रीतम और गौतम है। पति पत्नी में कुछ बातों को लेकर आपस में विवाद होने पर पति ने एक बेटे प्रीतम को लेकर अपने साथ वर्षो पूर्व चला गया। इसके बाद चंदा अपने माइके में छोटे बेटे गौतम के साथ रहने लगी। चंदा के पिता नंदू रिक्सा और मजदूरी कर के बेटी और नाती का परवरिश करते है। सुबह नंदू धान काटने के लिये खेत में गये हुए थे। बेटी चंदा अपने बेटे गौतम के साथ पिता को खाना लेकर जा रही थी। इसी बीच दुदौली गांव के समीप धरहरा की ओर से तेज रफ्तार में आ रही बालू लदी टै्रक्टर की चपेट में मासूम की मौके पर मौत होगयी। घटना के बाद काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुट गयी। ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस पर आरोपी को बचाने का आरोप लगाते हुए शव को रोके रखा। मौके पर पहुंचे एसडीएम अनुपम मिश्रा ने परिवार के प्रति संवेदना जताते हुए हर संभव सहयोग का भरोशा दिया। इस मौके पर सीओ राजेश कुमार राय, कोतवाल विनोद मिश्रा, विमलेश मौर्या, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि अमित सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

दिवाली की खुशी मातम में बदली

दिवाली की त्योहार को लेकर नाना नंदू राम की ओर से घर में मिठाई सहित अन्य सामाग्री लेकर आये हुए थे। बेटी घर में पकवान बनाने की तैयारी में थी। किसी को क्या पता कि दिवाली की खुशी मातम में बदल जायेगी। प्राथमिक विद्यालय धरहरा के कक्षा दो का छात्र के मौत से परिजनों का रोते रोते बुरा हाल था।

बालू लदी वाहनों पर पुलिस नही लगा पा रहा रोक

ग्रामीणों का आरोप है कि कोतवाली क्षेत्र में ओवर लोड वालू टै्रक्टर पुलिस की मिली भगत से धड़ल्ले से फर्राटा भर रहा है। जिसके कारण आये दिन दुर्घटना हो रही है। इसके बाद भी तहसील से लेकर खनन विभाग के अधिकारी अनजान बने हुए है। डेढ़ावल से लेकर नईबाजार के रास्ते सुबह शाम बालू टै्रक्टरों का रेला लगा रहता है।

परिजनों की तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है। टै्रक्टर को कब्जे में ले लिया गया है। चालक भी गिरफ्तार कर लिया गया है। पीएम के बाद शेष बैधानिक कार्रवाई की जायेगी। राजेश कुमार राय सीओ सकलडीहा
परिजनों को हर संभव सहयोग तहसील स्तर पर दिलाया जायेगा। दुःख की इस घ्रड़ी में तहसील प्रशासन परिवार के साथ है।

अनुपम मिश्रा उपजिलाधिकारी सकलडीहा

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *