Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली में यहां दो ब्लाकों की सीमा स्थित नदी में वृध्द किसान डूबा, जान की परवाह न करते हुए पूर्व विधायक ने नदी में कूदकर किया खोजबीन…..

 

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। धीना थाना के बरहन गांव निवासी किसान इंद्रदेव यादव 62 वर्ष बुधवार की शाम अगहरबीर नदी में डूब गए। वे खेत की रखवाली कर लौट रहे थे। नदी पार करते समय पानी के बहाव में बह गए और गहरे पानी में समा गए। सूचना के बाद पहुंचे लोगों ने रात के वक्त नदी में उनकी काफी खोजबीन की लेकिन कुछ पता नहीं चला। सूचना के बाद गुरुवार की सुबह पहुंची पुलिस गोताखोरों की मदद से लापता किसान का पता लगा रही। स्वजन अनहोनी की आशंका से सशंकित रहे।

अगहरबीर नदी के पास इंद्रदेव का खेत है। बुधवार की देर शाम खेत की रखवाली करने के बाद पहले से काट कर रखा गया बांस लेकर वापस घर लौट रहे थे। नदी पार कर गांव जाना था। नदी में पानी के तेज बहाव को न झेल पाने की वजह से बह गए। देखते ही देखते गहरे पानी में समा गए। आसपास मौजूद लोगों ने तत्काल इसकी सूचना गांव के लोगों को दी। ग्रामीणों ने रात के वक्त नदी में लापता किसान की काफी तलाश कीए लेकिन कहीं पता नहीं चला। बांस कुछ दूरी पर पानी में उतराया मिला। गुरुवार की सुबह ग्रामीणों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने पहले तो ग्रामीणों की मदद से पता लगाने की कोशिश की। लेकिन दोपहर तक सफलता नहीं मिली तो गोताखोरों को बुलाया गया। गोताखोरों की टीम नदी में खाक छानती रही। लापता किसान का कुछ पता नहीं चल सका।

उधर सैयदराजा के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू भी घटना की जानकारी होने के बाद घटना स्थल पर पहुंच गए। गोता खोरों संग पूर्व बिधायक पानी मे कूद गए काफी दूर तक नदी के झाड़ झँखड़ो में तलास किया गया। परन्तु इंद्रदेव कीनहीं मिला । परिजनो का रो रो बुरा हाल है। मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुटी रही। उन्होंने स्वजनों को ढांढस बंधाया। पूर्व विधायक ने कहा कि यदि इस नदी पर पुल होता तो आज यह मौत नहीं होती। यह भी कहा कि सपा की सरकार प्रदेश में बनते ही तत्काल यहां पुल का निर्माण कराया जायेगा। जिससे लोगों को सुविधा मिल सके व ऐसी बड़ी घटना होने से बच सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *