Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

कामवाली के चक्‍कर में फंसा यूपी का ये सरकारी अफसर, अवैध संबंधों में बन गया…..

 

शाहजहांपुर। डीएम कम्पाउंड स्थित क्वार्टर में 28 जुलाई को बुजुर्ग महिला की हत्या पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता ने अवैध संबंधों में बाधक बनने पर कर दी थी। हत्या करने के बाद चेहरे पर तेजाब डाल दिया गया था। सदर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जल्‍द ही पुलिस इसका राजफाश भी कर सकती है।

चेहरे पर तेजाब डालकर पहचान म‍िटाने की थी कोशि‍श

हरदोई के मझिला क्षेत्र कंदरा गांव निवासी रामबेटी की बेटियां पीडब्ल्यूडी के सहायक अभियंता राकेश कुमार के आवास में खाना बनाती थीं। 28 जुलाई को सुबह रामबेटी का कमरे में चारपाई पर शव पड़ा मिला था। चेहरे पर तेजाब डाल दिया गया था। पुलिस ने जब पड़ताल की तो पता चला कि राकेश के महिला की एक बेटी से अवैध संबंध थे, जिसका रामबेटी विरोध करती थी। इसी वजह से राकेश ने लोहे की रॉड से पीटकर हत्या कर दी थी। इस साजिश में महिला की बेटी भी शामिल थी। सदर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। लोहे की रॉड को भी बरामद कर लिया है।

पत्नी ने ऑनलाइन दर्ज कराई थी शिकायत

राकेश की वर्ष 2010 में ग्वालियर में तैनाती थी। वहीं पिंकी से उसने शादी कर ली थी। जुलाई 2022 में उसे शाहजहांपुर में तैनाती मिली थी। इस बीच उसके चाल.चलन पर पिंकी को शक हो गया था। ऐसे में उसने पत्नी से न सिर्फ दूरी बना ली बल्कि उन्हें छोड़ने तक की तक तैयारी कर ली थी। ऐसे में पिंकी ने सदर पुलिस से आनलाइन शिकायत की थी जिसमे उन्होंने राकेश के दूसरी महिलाओं से नजदीकियां होने की बात कही थी। सदर पुलिस ने जब जांच को तो आरोप सकी मिले।

एई ने दिलाया था दूसरा कमरा

रामबेटी व उनकी दो बेटियां पहले एक ही कमरे में रहती थी। लेकिन राकेश की जब पुष्पा से नजदीकियां बढ़ी तो उसने ही दूसरा कमरा दिलाया था।दूसरा कमरा दिलाने का उद्देश्य था कि वह आसानी से पुष्पा से मिलने जा सके।

रात में हुआ था विवाद

27 जुलाई को राकेश लड़की से मिलने गया था। रामबेटी को जब इसकी जानकारी हुई तो वह भी वहां पहुंच गई। कुछ देर बाद राकेश चला गया था लेकिन मां.बेटी के बीच रात करीब 12 बजे तक विवाद हुआ था। रामबेटी जब अपने कमरे में चली गई तो कुछ देर बाद ही राकेश उनकी हत्या करने के लिए पहुंच गया था।

घटना स्थल पर मिली थी लोकेशन

घटना का राजफाश के लिए सदर पुलिस के साथ एसओजी व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया था। पुष्पा व राकेश की लोकेशन घटना स्थल के पास मिली थी। इसके अतिरिक्त एक सीसीटीवी में भी वह दिखाई दे रहा है। पुलिस के मुताबिक रात में पुष्पा ने ही राकेश को फोन पर मां से हुए विवाद का निपटारा करने के लिए कहा था।

पड़ोसी को फंसा रही थी पुष्पा पुष्पा ने मां की हत्या का आरोप पड़ोस में रह रही एक महिला व एक ठेकेदार पर लगाया था। पुलिस ने भी महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी लेकिन जांच में साक्ष्य नहीं मिला था।

रामबेटी हत्याकांड का राजफाश कर दिया गया है। पीडब्ल्यूडी के एई की मृतका की बेटी से नजदीकियां हो गई थी। रामबेटी इसका विरोध करती थी। जिस वजह से उनकी हत्या कर दी गई।.

सुधीर कुमार जायसवाल, एएसपी सिटी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *