Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः पीडित किसानों से मिला सपा का प्रतिनिधि मंडल, कम मुआवजा देने का कामला उठायेंगे विधानसभा में……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

विपक्ष के सक्रिय होने के बाद खुली सरकार की आंखे

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड के सिकंदरपुर व बरौझी गांव में बीते दिनों गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गया था। जिससे लगभग 40 बीघे गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई। रोती हुई महिला का वीडियो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पोस्ट करते हुए सवाल उठाया था। वहीं सीएम योगी के निर्देश पर जिला प्रशासन ने नुकसान का आंकलन करके 21 किसानों को मुआवजा वितरित किया।

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष ने 6 सदस्यीय टीम गठित किया था। मंगलवार को 6 सदस्यीय जांच टीम गांव में जाकर प्रभावित किसानों से वार्ता कर आवश्यक जानकारी ली। आरोप लगाया गया कि जिला प्रशासन ने किसानों को कम मुआवजा दिया। जब कि उन्हें 30 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देने चाहिए।


जांच टीम में आए विधायक प्रभुनारायण यादव ने कहा कि घटना की पूरी रिपोर्ट अपने नेता माननीय अखिलेश यादव जी को देने के साथ ही विस में इस मुद्दे को उठाउंगा। जिससे हमारे किसान भाईयों के साथ न्याय हो सके। हालांकि पूर्व सीएम के निर्देश पर समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि मंडल किसानों से मिला और क्षति का आंकलन करने के साथ ही मुआवजे के बाबत जानकारी ली। वहीं विधायक ने यह भी कहा कि आनन फानन में जिला प्रशासन ने पीड़ित किसान भाईयों को नाम मात्र का मुआवजा देकर अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ लिया। किसान भाईयों को 30 प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा देना चाहिए।

इस दौरान जांच टीम में पूर्व सांसद रामकिशुन यादव, सपा जिलाध्यक्ष सत्य नारायण राजभर, पूर्व विधायक जितेन्द्र कुमार एडवोकेट, सुधाकर कुशवाहा, जिलाध्यक्ष गार्गी पटेल शामिल रहें।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *