Sunday, April 28, 2024
बिहार

बिहार में ज्योति मौर्या पार्ट-2, पति ने मजदूरी कर पढ़ाया, शिक्षिका बनते ही हेडमास्टर के साथ फरार हुई पत्नी……

वैशाली। बिहार में भी ज्योति मौर्या जैसा ही एक मामल सामने आया है। एक युवक का आरोप है कि उसने अपनी पत्नी को मजदूरी कर पढ़ाया। जब उसकी पत्नी सरकारी स्कूल की शिक्षक बन गई तो अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई।

मामला जंदाहा थाना क्षेत्र के महीपुरा गांव के एक साधारण परिवार का है। पति का आरोप है कि शिक्षिका अपने पति और दो बच्चों को शादी के 13 साल बाद छोड़कर प्रेमी शिक्षक के साथ फरार हो गई। इस मामले में पति ने जंदाहा थाने में प्राथमिकी कराई है।

जानकारी के अनुसार, महीपुरा निवासी चंदन कुमार की शादी 13 साल पहले समस्तीपुर जिला के विभुतिपुर थाना के गंगोली निवासी लक्ष्मी रजक की पुत्री सरिता कुमारी के साथ हुई थी। चंदन और सरिता की एक 12 साल की बेटी और सात साल का बेटा है।

पति का कहना है कि उसने मेहनत.मजदूरी कर अपनी पत्नी सरिता को पढ़ाया। इसके बाद सरिता सरकारी स्कूल में शिक्षिका ।बन गई। सरिता सरकारी शिक्षिका के रूप में समस्तीपुर जिला के पटोरी थाना के प्राथमिक विद्यालय जोड़पुर में पढ़ाने लगी। इसी दौरान वह स्कूल के ही प्राधानाध्यपक के संपर्क में आई।

एक साथ रहने लगे हेडमास्टर और शिक्षिका

पति का कहना है कि प्रधानाध्यापक समस्तीपुर जिला हलई ओपी के मरीचा निवासी राहुल कुमार की उसकी पत्नी पर बुरी नजर थी। प्रधानाध्यापक ने उनकी शिक्षिका पत्नी को बहला.फुसलाकर पति और दोनों बच्चों से अलग करा दिया। इसके बाद उनकी शिक्षिका पत्नी हेडमास्टर के साथ एक डेरे में रहने लगी।

इतना ही नहीं पति ने आरोप लगाया कि शिक्षिका स्कूल से अनुपस्थित रहती थी। आरोपी प्रधानाध्यापक फर्जी उपस्थिति दिखाकर उसे वेतन दिलाता रहा। बीते साल दुर्गा पूजा के समय आरोपी उसकी पत्नी के साथ गायब हो गया।

पांच लाख का गहना कैश भी लेने का आरोप

बताया गया है कि आरोपित प्रधानाध्यापक ने षड्यंत्र रच कर उनकी पत्नी शिक्षिका और दो बच्चों को अलग कर भरे.पूरे परिवार को खंडित कर दिया। पति ने आरोप लगाया है कि गया है कि शिक्षिका के पास करीब 5 लाख का सोने.चांदी का जेवरात, कीमती मोबाइल, 85 हजार रुपये नगद, एलआईसी के कागजात के अलावा वेतन मद से प्राप्त राशि भी थी। जिसे आरोपी प्रधानाध्यापक अपने कब्जे में कर लिया है।

पति का आरोप है कि जब उसने इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से की और विभागीय स्तर से जांच.पड़ताल शुरू हुई तो आरोपित प्रधानाध्यापक ने विभागीय जांच.पड़ताल से बौखला गया।

जान से मारने की दी धमकी

प्रधानाध्यापक शुक्रवार की रात करीब आठ बजे एक बाइक से दो अज्ञात बदमाशों के साथ पीड़ित पति के दरवाजे पर पहुंचा और पिस्टल का भय दिखाकर गाली.गलौज कर विभागीय उच्चाधिकारियों को दिए गए आवेदन वापस लेने और पत्नी को भूल जाने की धमकी दी। इसके अलावा, जान से मारने की धमकी दी।

इस मामले में महीपुरा निवासी पीड़ित पति चंदन कुमार ने जंदाहा थाना में प्रधानाध्यापक राहुल कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी कराई है। प्राथमिकी के आलोक में जंदाहा थाना की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जंदाहा थाना एसएचओ कृष्णनंदन खटाइत ने कहा कि पति ने मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। उसकी शिकायत पर पुलिस अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *