Saturday, May 4, 2024
बिहार

चलती ट्रेन में गूंजी किलकारी…, महिला ने नवजात लड़के को दिया जन्म, रेलवे और सहयात्रियों ने ऐसे की मदद

नवगछिया।Baby Boy Birth In Train द्वारका ओखा से गुवाहाटी जा रही ट्रेन संख्या 15635 में खगड़िया से ट्रेन खुलने के उपरांत बोगी संख्या एस 6 के 76 नंबर पर यात्रा कर रही गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुआ। उसके पति ने इसकी सूचना तत्काल ट्रेन में चल रहे टीटीई को दी।

टीटीई संतोष कुमार ने तत्काल इसकी सूचना नवगछिया रेलवे स्टेशन को दी। इस बीच ट्रेन में ही ट्रेन में ही प्रसूता को प्रसव हो गया। इस दौरान यात्रा कर रही महिलाओं ने सुरक्षित प्रसव कराया। जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित थे। नवगछिया स्टेशन पर तत्काल अनुमंडल अस्पताल को सूचना देकर एंबुलेंस बुलाया गया।

जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

ट्रेन निर्धारित समय से चल रही थी। ट्रेन नवगछिया स्टेशन पर 15:25 पर पहुंची, जहां पर लगभग 15 मिनट ट्रेन को यहां रोका गया। यहां पर प्रसूता को नवजात पुत्र के साथ स्थानीय लोगों के सहयोग से ट्रेन से उतर कर स्ट्रक्चर पर लिटा कर अनुमंडल अस्पताल भेजा गया, जहां पर जच्चा-बच्चा सुरक्षित थे।

खगड़िया पहुंचने पर ही शुरू हो गया था दर्द

जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद स्टेशन से यासमीन खातून पति नरहुल के साथ द्वारका एक्सप्रेस से घर किशनगंज जा रही थी। इसी बीच वह गर्भवती होने के कारण खगड़िया स्टेशन से पहले से दर्द हो रहा था, लेकिन खगड़िया के बाद उसे प्रसव पीड़ा शुरू हो गया। स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि हम लोगों को कंट्रोल से सूचना आई थी। इसके बाद हमलोग पूरी तैयारी कर लिए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *