Thursday, May 2, 2024
बिहार

ये नई घटना है क्या, एसआई की शहादत पर मंत्री का बेतुका सवाल, दे डाला शर्मनाक बयान…..

पटना। जिले में बालू माफिया का मनोबल बढ़ा हुआ है। आए दिन अवैध खनन के मामले सामने आते रहते हैं। मंगलवार की सुबह गरही थाना क्षेत्र के रोपावेल में बालू के अवैध खनन व परिवहन की सूचना पर कार्रवाई करने गई पुलिस वाहन को बालू लदे ट्रैक्टर ने रौंद दिया। इस घटना में एसआई प्रभात रंजन तथा एक जवान की मौत हो गई। वहीं इस मामले पर अब बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का शर्मनाक बयान सामने आया है।

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा ये नई घटना है क्या। ये घटना क्या पहली बार हुई है। इससे पहले कभी नहीं हुई। उत्तर प्रदेश में नहीं होता है। मध्य प्रदेश में नहीं होता है।

ऐसे अपराध नई बात नहीं हैं

शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि अपराधी है तो ऐसी घटना होती रहेगी ना। समय.समय पर होती है और अपराधियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। अपराधी ज्यादा देर नहीं बच पाते, 24 से 48 घंटे में अपराधी जेल में होते हैं। चंद्रशेखर ने फिर दोहराया कि ऐसे अपराध नई बात नहीं है।

बता दें कि पुलिस को सूचना मिली थी कि बालू का अवैध खनन कर ट्रैक्टर से परिवहन किया जा रहा है। जिसके बाद एसआई प्रभात रंजन के नेतृत्व में पुलिस की टीम कार्रवाई के लिए रवाना हुई। रोपावेल ग्रामीण सड़क पर बालू लदे ट्रैक्टर को देख पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो चालक पुलिस वाहन को रौंदते हुए मौके से भाग निकला।

इस घटना में एसआई प्रभात रंजन और एक जवान जख्मी हो गए। जख्मी हालत में दोनों को आनन.फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां रास्ते में ही एसआई प्रभात रंजन ने दम तोड़ दिया। जबकि कुछ देर बाद जवान की भी सांसें रुक गई। बलिदानी एसआई प्रभात रंजन 2018 बैच के पुलिस अधिकारी थे और वैशाली के रहने वाले थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *