Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेश

मुर्गा बनाने के बहाने बुलाकर मौत के घाट उतारा, पत्नी के अवैध संबंध में बाधा बन रहा था

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

जनपद फिरोजाबाद नसीरपुर के अबाबकपुर बड़ा बाग निवासी युवक हरिकेश की हत्या अवैध संबंध में बाधक बनने पर सुनियोजित तरीके से उसकी पत्नी, उसके प्रेमी (चचेरे देवर) और प्रेमी के दोस्त ने की थी। गमछे से गला दबाकर हत्या करने के बाद शव को गांव के बाहर कुएं में फेंका गया था। घटना में प्रयोग किया गया अंगाेछा बरामद कर तीनों आरोपी रविवार को जेल भेजे गए।

पांच जुलाई की सुबह गांव के बाहर बंद पड़े 100 फीट गहरे कुएं में 34 वर्षीय हरिकेश का शव मिला था। उस समय पारिवारिक कलह में कुएं में कूद कर आत्महत्या करने की बात उसकी पत्नी ने बताई थी। एसडीआरएफ ने शव को कुएं से निकाला तो हरिकेश के गले पर गमछा बंधा मिला था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि युवक की मृत्यु कुएं में गिरने से नहीं हुई थी, बल्कि हत्या करने के बाद शव फेंका गया था। युवक के बड़े भाई राकेश ने हरिकेश की पत्नी रीना, उसके प्रेमी सुनील और सुनील का दोस्त करन उर्फ कल्ला निवासी अबाबकपुर बड़ा बाग के विरुद्ध हत्या और सबूत मिटाने के मामले में प्राथमिकी लिखवाई थी।

 

 

एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि पत्नी रीना और सुनील कुमार के बीच दो वर्ष से प्रेम संबंध थे। उसकी भनक हरिकेश को लग गई थी, इसलिए रीना ने सुनील से अपने पति को ठिकाने लगाने को कहा।

चार जुलाई की देर शाम सुनील ने अपने दोस्त करन उर्फ कल्ला के घर पर मुर्गा बनवाया था। वहां तीनों ने मुर्गा खाकर शराब पी थी। रात में सुनील और कल्ला ने हरिकेश को फिर मुर्गा बनाने के बहाने गांव के बाहर कुएं के पास बुलाया था। वहां पहुंचने पर सुनील और कल्ला ने खंडहर मकान में गमछे से गला कस कर उसकी हत्या कर दी। इस बीच उसकी पत्नी रीना भी पहुंच गई थी। तीनों ने शव को कुएं में फेंक दिया था। इसके बाद अपने-अपने घर चले गए थे। आरोपियों को गांव से गिरफ्तार किया गया।

फोटो – प्रतीकात्मक

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *