Sunday, May 19, 2024
बिहार

36 लाख की चोरी, बिहार में चोर का पिता नोटों के बेड पर सोया मिला, पुलिस ने गद्दा फाड़ा तो उड़े होश……..

आरा। भोजपुर पुलिस ने गुजरात के सूरत सिटी स्थित एक बड़े कपड़ा दुकान से करीब 36 लाख रुपये चोरी किए जाने का खुलासा किया है। पुलिस ने धनगाई थाना क्षेत्र के दलीपपुर गांव में छापेमारी की तो पुलिस के होश उड़ गए। आरोपी का पिता जिस गद्दे पर सोया था। उस गद्दे में नोट छुपाकर रखे गए थे।

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी दलीपपुर निवासी बिट्टु कुमार के पिता सत्येन्द्र नारायण चौधरी के अलावा गांव के मृत्युंजय कुमार चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए मृत्युंजय के पास से चोरी का मोबाइल भी बरामद किया गया है।

बरामद रुपयों और मोबाइल समेत आरोपितों को गुजरात पुलिस को सौंपा जाएगा। जबकि मुख्य आरोपी बिट्टु की तलाश जारी है। एसपी ने बताया कि 20 जून यानी मंगलवार की शाम गुजरात पुलिस ने सूरत सिटी स्थित एक बड़े कपड़ा दुकान से 36 लाख रुपये और मोबाइल चोरी के मामले में संपर्क किया था।

गुजरात पुलिस की सूचना पर जगदीशपुर डीएसपी राजीव चन्द्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। इस दौरान टीम ने मुख्य आरोपि बिट्टू कुमार के दलीपपुर गांव स्थित घर पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान बिट्टू कुमार के पिता सत्येन्द्र नारायण चौधरी जिस बिछावन बिस्तर पर सोए थे उसकी तलाशी ली गई।

7 लाख 94 हजार बरामद

बिस्तर के अंदर सिलाई कर चोरी के पैसे छिपाए गए थे। गद्दे से पांच.पांच सौ रुपये कुल 7 लाख 94 हजार रुपये बरामद किए गए। पुलिस ने मुख्य आरोपी बिट्टू कुमार के पिता सत्येन्द्र नारायण चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी के पिता की निशानदेही पर चोरी के मोबाइल के साथ दलीपपुर निवासी मृत्युंजय चौधरी को धर दबोचा गया। टीम में धनगाई थानाध्यक्ष प्रदीप भास्कर के अलावा डीआइयू की टीम शामिल थी।

छह दिन पहले चोरी हुए थे 36 लाख

पुलिस के अनुसार, 15 जून को सूरत सिटी स्थित पंकज भंडारी के कपड़ा दुकान से रात में करीब 36 लाख रुपये नकद और मोबाइल चोरी कर लिया गया था। 16 जून को सलावतपुरा थाना में प्राथमिकी कराई गई थी।

पुलिस ने बाद में सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल सर्विलांस से जांच के बाद भोजपुर के धनगाई थाना के दलीपपुर गांव निवासी बिट्टू की संलिप्तता पाई। इसके बाद गुजरात पुलिस ने भोजपुर एसपी से संपर्क साधा था। इसके बाद टीम बनाई गई थी।

मुख्य आरोपी की तलाश जारी

मुख्य आरोपित बिट्टू सूरत में काम करता था। जिसके बाद उसने इस बड़ी घटना को अंजाम दिया। शेष रुपयों की बरामदगी अभी तक नहीं हो सकी है। मुख्य आरोपित की तलाश जारी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *