Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया/सकलडीहा: आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक की मौत, 8 झुलसे……मचा कोहराम…..

अचानक तेज उमड़ घुमड़ के साथ शुरु हुई बारिश

चकिया, चंदौली। गुरुवार की दोपहर तेज उमड़ घुमड़ के साथ अचानक बारिश शुरू हो गई। बारिश के दौरान आंधी तूफान व आसमान में बिजलियां भी चमक रही थी। वही बिजली ऐसी उमड़ घुमड़ के साथ चमक रही थी कि लोग सहम जा रहे थे।

जहां स्थानीय कोतवाली अंतर्गत हिनौती दक्षिणी गांव के मुबारकपुर निवासी होरीलाल के मकान पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। जिससे होरी लाल के 8 परिजन और रिश्तेदार अाकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए। आनन, फानन में लोगों ने झुलसे हुए लोगों को चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय में लाया। जहां डॉक्टरों द्वारा इलाज किया जा रहा है। घटना की सूचना प्रधान प्रतिनिधि द्वारा क्षेत्रीय लेखपाल को भी दे दी गई है।

बतादें कि हिनौती दक्षिणी गांव के मुबारकपुर निवासी होरीलाल के मकान पर अचानक आकाशीय बिजली गिर गई। आकाशीय बिजली गिरने से होरीलाल के परिजन व रिश्तेदार सहित आठ लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए। झुलसे हुए लोगों को गांव वालों की मदद से चकिया जिला संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। वही घटना की सूचना प्रधान प्रतिनिधि द्वारा क्षेत्रीय लेखपाल को भी दी गई। इस घटना से गांव में हड़कंप की स्थिति मच गई। आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलसी ज्योति, रूबी, चंद्रमा, पूजा, रतन, विमला का इलाज चल रहा है। वहीं झुलसे लोगों का हाल जानने के लिए विधायक कैलाश खरवार व चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव जिला संयुक्त चिकित्सालय पहुंचे। इस दौरान सीएमएस अजय कुमार गौतम सहित चिकित्सक मौजूद रहें।वहीं आईपीएफ के प्रदेश प्रवक्ता अजय राय ने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना

 

सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार-कोतवाली क्षेत्र के मनिहरा गांव के पोखरे के पास पौने तीन बजे करीब आकाशी बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत होगयी। आनन फानन में परिजन सकलडीहा सीएचसी लेकर पहुंचें। जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंचे एसडीएम मनोज पाठक नायब तहसीलदार मुहम्मद आरिफ परिजनों को हर संभव सहयोग का भरोशा देते हुए शव को पीएम के लिये भेजवाया। घटना को लेकर काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ इक्ट्ठा होगया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *