Sunday, May 5, 2024
बिहार

लड़कियों से अश्लील बातें…’ जब पूर्व MLC के पास पुलिस के नाम से आया फोन कॉल……..

पटना। पूर्व बिहार विधान पार्षद किरण घई को अलग अलग नंबरों से फोन कर साइबर ठगों ने मुंबई में केस दर्ज होने की बात बोलकर उनसे ठगी का प्रयास किए। उन्होंने इस मामले में कोतवाली थाने में केस किया है। 22 फरवरी की शाम पूर्व विधान पार्षद को फोन किया गया।

फोन करने वाले ने अपना नाम बताया और बोला कि उनके नाम से मुंबई में एक मोबाइल नंबर रजिस्टर किया गया है। उस नंबर से कई लड़कियों से आपत्तिजनक बातें की गईं हैं।

उन्होंने बताया कि वह न तो मुंबई की रहने वाली हैं और न ही उन्होंने कोई नंबर रजिस्टर कराया है। फिर कुछ देर बाद दूसरे नंबर से फोन आया। उसने खुद को मुंबई के एक थाने का पुलिस पदाधिकारी बताते हुए अपना नाम बताया। बोला कि एक एप है, जिसके जरिए आपको मुंबई के कमिश्नर साहब से बात कर शिकायत दर्ज करवा दें।

उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल में वह एप नहीं है। इसके बाद उन्होंने फोन कट कर दिया। इस बीच उन्हें अहसास हुआ कि सभी फोन किसी ठग गिरोह द्वारा किया जा रहा है।

चोरी की स्कॉर्पियो संग 4 गिरफ्तार

पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के श्रीकृष्णा नगर निवासी वार्ड पार्षद रजनीकांत की चोरी हुई स्कार्पियो को पुलिस ने राजीव नगर से बरामद कर लिया है। घटना में संलिप्त अजीमाबाद निवासी फिरोज, सुल्तानगंज निवासी तौफिक, नालंदा निवासी अमित कुमार और मोनू कुमार को गिरफ्तार किया।

हालांकि, गिरफ्तारी के कुछ बाद ही बुद्धा कालोनी थाना के टीओपी से आरोपित मोनू शौचालय जाने के बहाने से फरार हो गया। उसकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। घटना 22 फरवरी की है। सुबह छह बजे जब रजनीकांत टहलने के लिए घर से बाहर निकले तो देखा कि उनकी स्कार्पियो गायब है।

सीसीटीवी फुटेज देखने पर पता चला कि बाइक सवार दो बदमाश आए थे और स्कार्पियो चोरी कर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही बुद्धा कालोनी थाने की पुलिस मामले की जांच में जुट गई। तकनीकी अनुसंधान कर पुलिस ने चोरों आरोपितों को गिरफ्तार कर स्कार्पियो बरामद को बरामद कर लिया।

छानबीन में पता चला किमोनू और अमित कुमार ने स्कॉर्पियो चोरी की थी। इसके बाद फिरोज और तौफिक गाड़ी का नंबर प्लेट बदलकर उसे बेचने के फिराक में थे। तौफिक का गैराज भी है। वाहन चोरी के आरोप में पूर्व में अमित और मोनू उत्तर प्रदेश से जेल जा चुके हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *