Friday, May 3, 2024
बिहार

इस जिले में लोगों को ऋण देने जा रही मोदी सरकार, एक से डेढ़ हजार करोड़ का है टारगेट

पटना। : बिहार के आमजन को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए बिहार के सभी बैंक विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण बांटेगी। इसके लिए पांच मार्च को छपरा में ​शिविर का आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारणम हिस्सा लेंगी। इस कार्यक्रम में बिहार की तमाम कंपनियां विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण वितरण करेंगी।

इस आयोजन के माध्यम से राज्य के विभिन्न बैंकों की ओर से एक से डेढ़ हजार करोड़ तक के ऋण वितरण की तैयारी की जा रही है। यह ऋण सारण जिले को सशक्त बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है। स्टेट लेवल बैंकर्स समिति की ओर से विभिन्न बैंकों से समन्वय कर आवश्यक तैयारी की जा रही है। सम्मेलन में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के अतिरिक्त एसबीआइ के चेयरमैन दिनेश खारा, सेंट्रल बैंक के एमडी एमवी राव, नाबार्ड के अध्यक्ष शाजी केवी भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

Bihar News: छपरा में होने वाले आयोजन को लेकर राजधानी स्थित विभिन्न बैंकों के मुख्यालय में शनिवार को भी तैयारी जोरों से चलती रही। रविवार को भी ऋण वितरण से जुड़े अधिकारियों को तैयारी की समीक्षा को लेकर सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं। स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी के प्रमुख सह एसबीआइ पटना मंडल के मुख्य महाप्रबंधक शिव ओम दीक्षित ने बताया कि आयोजन की तैयारी चल रही है।

इसमें स्वयं सहायता समूह ऋण से लेकर विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के तहत मिलने वाले ऋण का भी वितरण किया जाना है। सेंट्रल बैंक के अंचल प्रमुख डीपी खुराना ने बताया कि ऋण वितरण को लेकर छपरा की सभी शाखा के स्तर पर आवश्यक तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *