Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

तेंदुए ने कुत्ते का किया शिकार, गांव वालों ने उसे खेत में घेरा, वन विभाग पकड़ने में जुटा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नौगांवा सादात थानाक्षेत्र के बाकीपुर गांव में तेंदुए ने कुत्ते को निवाला बना लिया। कुत्ते को उठाकर ले जाते समय तेंदुए को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। थोड़ी देर में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। लाठी.डंडों से लैस ग्रामीणों ने तेंदुए को बाजरे के खेत में घेर लिया। सूचना मिलते ही पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने की तैयारी की जा रही है। तेंदुए को घिरता देख बड़ी संख्या में आसपास के ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

गांव में रामपाल सिंह का परिवार रहता है। उनके बेटे महेश सिंह भी किसान हैं। शुक्रवार की सुबह करीब 6ः30 बजे महेश सिंह ने देखा कि तेंदुआ गांव में घूमने वाले एक कुत्ते को उठाकर खेतों की और ले जा रहा है। इससे पहले वह शोर मचाते तेंदुआ कुत्ते को लेकर उनके ही बाजरे के खेत में घुस गया। महेश सिंह ने मामले की जानकारी ग्रामीणों को दी जिसके बाद लाठी.डंडों से लैस ग्रामीणों ने बाजरे के खेत को घेरा लिया।

ग्रामीणों के मुताबिक तेंदुए ने कुत्ते को खा लिया है। कुछ ही अवशेष खेत में पड़े मिले हैं। ग्रामीणों की सूचना मिलते ही नौगांवा सादात थाना पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद भी तेंदुआ हाथ नहीं लगा। लिहाजा वन विभाग के अधिकारियों ने पिंजरा लगाकर तेंदुए को पकड़ने की बात कही है। तेंदुए का दिखाई देना और उसको पकड़ने के लिए ग्रामीणों की जद्दोजहद कौतूहल का विषय बनी है। वहीं तेंदुए की आमद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *