Tuesday, May 14, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

भाजपा नेता बोले, अग्निपथ योजना प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की दूर की सोच है……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। यदि आप में स्किल है तो आपको काम जरूर मिलेगा। आप खुले बाजार में हैं तो आपके पास विकल्पों की भरमार है। अग्निपथ उसका नाम है जहां से आपकी सोचने की शक्ति समाप्त होती है। वहां से उस वैश्विक नेता मोदी की सोच शुरू होती है। इस योजना के माध्यम से इस्लामिक देशों द्वारा चलाए जा रहे गजवा.ए.हिंद की राह में प्रधानमंत्री मोदी ने फिर एक बड़ा रोड़ा अटका दिया है। यह कहना है भाजपा के वरिष्ठ नेता व समाजसेवी दिनेश तिवारी का।

भाजपा नेता बोले. इजराइल की तरह प्रत्‍येक भारतीय सैनिक बनें भाजपा नेता दिनेश तिवारी कहते हैं कि सभी भारतीयों को अपने परिवार के बच्चों को सेना में जरूर भेजना चाहिए। सभी हिंदू परिवार को भी समझाएं कि इजराइल की तरह प्रत्येक भारतीय सैनिक बनें। यही सैनिक आवश्यक होने पर गजवा.ए.हिंद के समय सशस्त्र सेनाओं का अभिन्न अंग बनेंगे। विदेशी ताकतें इस बात को समझ चुकी हैं। उन्होंने अपने आइटी सेल को सक्रिय कर दिया है कि वह लोगों को भड़काएं।

नासमझ लोग अराजकता कर रहेः भाजपा नेता दिनेश तिवारी का कहना है कि नासमझ लोग अराजकता की ओर भाग रहे हैं, वे अभी भी इस योजना में कमियां ढूंढ रहे हैं। 40.45 की उम्र तक पढ़ाई के नाम पर छिछोरापन करने वाले तमाम लोग यह नहीं बर्दाश्त कर पा रहे हैं कि 17.18 वर्ष के युवा अनुशासित रूप से प्रशिक्षण लेकर देश की सेवा में लग जाएं। अब अग्निपथ से युवाओं के सशक्तिकरण की पहली सीढ़ी मिलेगी। वास्तव में देखें तो यह योजना सेना की है। यहां रहना, खाना, इलाज सब मुफ्त है। चार वर्ष में 23 लाख 43 हजार 160 रुपये कमाने का भी अवसर है। पहले वर्ष 2,52,000 रुपये, दूसरे वर्ष 2,77,200 रुपये, तीसरे वर्ष 3,06,960 रुपये और चौथे वर्ष सालाना 3,36,000 रुपये। यानी कुल मिलाकर 11 लाख 72 हजार 160 रुपये। रिटायरमेंट पर लगभग 11 लाख 71 हजार रुपये मिलेंगे। सोचिए जो युवा अग्निपथ में शामिल होकर गांव या घर आएंगे तो क्या मान सम्मान प्राप्त होगा। उनमें विशेष प्रतिभा होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *