Saturday, May 11, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव बने समिति के अध्यक्ष, पुरातन छात्र समागम कराने पर हुई विस्तृत चर्चा….सितंबर माह में होगा आयोजित…कोषाध्यक्ष संदीप, प्रवक्ता अमित श्रीवास्तव बने उपाध्यक्ष…प्राचार्या बनी संरक्षक…..

चकिया, चंदौली। सावित्री बाई फूले राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बीते दिवस पुरातन छात्र समागम की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुरातन छात्र समागम की कमेटी का गठन किया गया। जिसमें सर्व सम्मति से महाविद्यालय के पुरातन छात्र व चकिया नगर पंचायत के अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव को अध्यक्ष चुना गया। वहीं छात्र रहे संदीप गुप्ता उर्फ आंशु को कोषाध्यक्ष चुना गया। इसके साथ ही महाविद्यालय की प्राचार्य डा. संगीता सिन्हा को संरक्षक समिति का संरक्षक चुना गया।

महाविद्यालय में पुरातन छात्र समागम प्रत्येक वर्ष होता रहे। इसके लिए बीते दिवस प्राचार्या कक्ष में पुरातन छात्रों की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें पुरातन छात्र समागम आयोजित करने सहित अन्य बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा किया गया। इसके साथ ही पुरातन छात्र समागम की एक समिति का गठन किया गया। जिसमें सर्व सम्मति से महाविद्यालय के छात्र रहे गौरव श्रीवास्तव चेयरमैन नगर पंचायत चकिया को अध्यक्ष पद पर चुना गया। वहीं उपाध्यक्ष पद पर महाविद्यालय के छात्र व तियरी इंटर कालेज में प्रवक्ता पद पर तैनात अमित श्रीवास्तव को उपाध्यक्ष चुना गया। इसके साथ ही कोषाध्यक्ष पद पर छात्र रहे संदीप उर्फ आंशु गुप्ता को चुना गया। वहीं महाविद्यालय की प्राचार्या को संरक्षक चुना गया। वहीं दो पूर्व छात्रों को सदस्य पद पर नियुक्त किया गया।

इस दौरान महाविद्यालय की प्राचार्या ने कहा कि इस समिति का गठन करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि प्रत्येक वर्ष पुरातन छात्र समागम का आयोजन किया जा सके। पूर्व छात्रों को महाविद्यालय से जोड़ा जाए। यह एक ऐसा पल होता है जब महाविद्यालय के यादों को ताजा करके सालों बाद पूर्व छात्र, छात्राएं एक दूसरे को शेयर करते हैं। इस बार सितंबर माह में पुरातन छात्र समागम कराने पर सहमति जाहिर किया गया। वहीं प्राचार्या ने यह भी कहा कि पूर्व छात्रों को जोड़ने के लिए सोशल मीडिया पर भी संदेश भेजा जायेगा।वहीं अध्यक्ष गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि वह एक ऐसा पल होगा जहां हम आज के दौर में अपने साथियों के साथ मिलकर अनुभवों को साझा करेंगे। इस दौरान पुरातन छात्र समागम के प्रभारी डा. संतोष यादव, डा. मिथिलेश सहित समिति के अन्य सदस्य व छात्र मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *