Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः एसपी ने की कार्रवाई, दो निरीक्षक निलंबित, जांच में मिले दोषी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। पुलिस कप्तान अंकुर अग्रवाल कानून व्यवस्था को लेकर काफी गंभीर हैं। इसमें लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों को किसी प्रकार बख्शने के मूड में नहीं है। इसी क्रम में उन्होंने रविवार को लापरवाही पर दो निरीक्षकों को निलंबित कर दिया है। एसपी ने बबुरी थाने से हटाकर चकरघट्टा थाना प्रभारी बनाए गए राजेश कुमार सरोज को सस्पेंड किया हैं वहीं चकिया प्रभारी मुकेश कुमार को भी निलंबित कर दिया है एसपी की कार्रवाई से महकमे में खलबली मची है। राकेश कुमार को चकरघट्टा थाने का नया प्रभारी नियुक्त किया गया है।

 

पिछले दिनों बबुरी थाना के उतरौत गांव में दबंगों ने युवती पर कड़ाही का

298
क्या राहुल गांधी पर संसद द्वारा अयोग्य घोषित करने की कार्रवाई को सही मानते हैं

गर्म तेल फेंक दिया और दुकान में जमकर तोड़फोड़ की थी । उस समय राजेश सरोज बबुरी के थाना प्रभारी थे। उन्होंने इस गंभीर मामले को काफी हलके में लिया और फौरी कार्रवाई नहीं की। हालांकि एसपी ने उन्हें बबुरी से हटाकर चकरघट्टा भेज दिया था। इस मामले में युवती का परिवार शनिवार को एसपी से मिला। युवती ने तत्कालीन थाना प्रभारी राजेश सरोज की लापरवाही की पोल खोल कर रख दी। नाराज एसपी ने चकरघट्टा थाना प्रभारी राजेश सरोज को निलंबित कर दिया।

वहीं चकिया कोतवाली प्रभारी मुकेश कुमार को कोयला से जुड़े पुराने मामले में दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। मुकेश कुमार को कुछ समय पहले ही लाइन से चकिया कोतवाली का प्रभारी बनाकर भेजा गया था।एसपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि उतरौत मामले में लापरवाही बरतने पर निरीक्षक राजेश सरोज को निलंबित कर राकेश कुमार को चकरघट्टा थाना प्रभारी बनाया गया है। निरीक्षक मुकेश कुमार एक जांच में दोषी पाए जाने पर निलंबित किए गए हैं। साथ ही संबंधित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कानून व्यवस्था बनाए रखने में सभी अधिकारी व पुलिसकर्मी मुस्तैदी के साथ काम करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *