Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः नगर वासियों को सौगात देने के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व विधायक ने बढ़ाया कदम……पहुंचकर किया शिलान्यास…..जनपद का होगा पहला जो…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। हाल में ही आदर्श नगर पंचायत चकिया के वार्ड नंबर 8 पार्किंग स्थल का उद्दघाटन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट द्वारा किया गया था। उक्त परिसर में ही ज्ञान की दीप जले इसके लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा व भाजपा विधायक शारदा प्रसाद ने जनपद के पहले नवनिर्मित पार्किंग स्थल में पहुंचकर लगभग 9 लाख 40 हजार की लागत से बनने वाले वाचनालय का शिलान्यास किया।

बतादें कि जनपद के किसी भी नगर निकाय द्वारा बनने वाला जनपद का यह पहला लाईब्रेरी होगा। जहां छात्र व प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवा आसानी से जाकर शिक्षा ग्रहण करने के लिए पुस्तकें ले सकते हैं। वहीं घंटे दो घंटे पढ़ भी सकते हैं।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा प्रतियोगी परीक्षा व छात्रों की पढ़ाई के लिए लाइब्रेरी खोलने की पहल की। जिसके बाद हाल में ही नव निर्मित पार्किंग स्थल में लाइब्रेरी बनाने का निर्णय लिया गया। शनिवार की दोपहर नवनिर्मित पार्किंग स्थल में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व विधायक शारदा प्रसाद ने पहुंचकर 9 लाख 94 हजार की लागत से बनने वाले लाइब्रेरी का शिलान्यास किया।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक ने कहा कि यह लाइब्रेरी युवाओं व छात्रों के लिए मिल का पत्थर साबित होगा। छात्रों व प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को पढ़ने के लिए पुस्तकें उपलब्ध कराई जायेगी। हमें खुशी है कि हमारे विधान सभा में ऐसी पहल हो रही है। जो यहां की प्रतिभा को निखारने का काम करेगा। यही युवा पुस्तकों के अध्ययन के बाद चकिया व चकिया विधान सभा का नाम रोशन करेंगे। इन्होंने कहा कि पार्किंग स्थल से नगर में लगने वाले जाम से राहत मिलेगा। जल्द ही बनकर यह लाइब्ररी नगर वासियों व आस पास के युवाओं को समर्पित किया जायेगा।

वहीं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/नगर पंचायत प्रशासक ने कहा कि यहां के युवाओं में प्रतिभाएं कुट-कुट भरी है। इन्हें सिर्फ निखारने की जरुरत है। यहां युवाओं को पढ़ने के लिए निशुल्क पुस्तकें उपलब्ध कराई जायेंगी। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी पुस्तकें उपलब्ध कराया जायेगा। दावा किया कि जल्द से जल्द दो महीने के भीतर यह बनकर तैयार हो जायेगा।

इस दौरान अधिशासी अधिकारी मेली लाल गौतम, सभासद वैभव मिश्रा, प्रमोद कुशवाहा, उमेश शर्मा, विधायक प्रतिनिधि अश्वनी दूबे, सहनवाज, लव जायसवाल, शैलेश पांडेय, गुलाब मौर्या, लकी जायसवाल, बड़े बाबू राकेश रोशन, रोहित विश्वकर्मा सहित अन्य सम्मानित नागरिक व नगर पंचायत के कर्मचारी उपस्थित रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *