Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

11 बार शिकायत करने पर भी नहीं सुनी गई बेइज्जती से परेशान युवती की फरियाद, 12वीं बार में पेड़ पर चढ़ गई पीड़िता……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। पुलिस कमिश्नरेट में फरियादियों को सुनवाई के लिए पेड़ पर चढ़कर न्याय की गुहार लगानी पड़ रही है। आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले पूर्व ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक युवती रविवार को पेड़ पर चढ़ गई। युवती 11 बार शिकायत लेकर थाने में पहुंची थी। संबंधित थाने के इंस्पेक्टर विजय यादव ने हर बार उसे टरका दिया। 12वीं बार रविवार को वह फिर से थाने पहुंची। सुनवाई नहीं हुई तो थाने के सामने पेड़ पर चढ़ गई। युवती ने आत्महत्या की धमकी दी तो वहां हंगामा मच गया।

लखनऊ कमिश्नरेट के अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई। मान मनौवल कर कार्रवाई का आश्वासन दिया गया। करीब एक घंटे बाद युवती पेड़ से नीचे उतरी।

युवती का आरोप कि पूर्व प्रधान रिजवान अहमद उसपर सार्वजनिक तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करता है। इंटरनेट मीडिया पर भी आरोपी ने उसका अनादर किया और अभद्र बातें लिखी। आरोपी जमीनों पर कब्जे भी करता है।

कई बार शिकायत पर इंस्पेक्टर ने यह कहकर भगा दिया कि इस प्रार्थना पत्र पर कोई धारा नहीं बनती। कार्रवाई न होने और पूर्व प्रधान की थाने में आए दिन आवभगत देख पीड़ित परेशान थी।

डीसीपी पश्चिम एस चन्नप्पा का कहना है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ स्त्री की लज्जा का अनादर करने एवं आईटी एक्ट की धारा में एफआईआर दर्ज की गई है। पीड़िता को थाने से कई बार टरकाने की शिकायत मिली है। इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *