घर पर जमा किया शराब का स्टॉक तो लगेगा यह, पंचायत चुनाव को लेकर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। आगामी पंचायत चुनाव सकुशल संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक कवायद शुरू हो गई है। खासकर नकली शराब बनाने और घर पर शराब का स्टॉक जमा करने पर विशेष नजर है। ऐसा करने वालों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने के साथ ही गैंगस्टर लगाया जाएगा। मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने पत्र के माध्यम से पुलिस और आबकारी विभाग को ऐसे लोगों पर नजर रखने व कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

कहा है कि चुनाव में मतदाताओं को लुभाकर पक्ष में मतदान कराने को दबंग या अराजकतत्व नकली शराब बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। जिला प्रशासन, पुलिस और आबकारी से बचने के लिए वे गंगा किनारे, गांवों के पास स्थित जंगलों, पुराने मकानों और ईंट भट्ठों को ठिकाना बना सकते हैं।

आबकारी इंस्पेक्टर व सिपाही करें भ्रमण

चुनावी सरगर्मी बढ़ते ही जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य के संभावित प्रत्याशी सक्रिय हो गए हैं। गांवों में बैठक, अड़ी और दावत शुरू हो गई है। ज्यादातर लोग शराब पार्टी करते हैं। ऐसे में कुछ लोग चोरी.छिपे नकली शराब बनाना शुरू कर देते हैं। मंडलायुक्त ने डीएम के जरिए जिला आबकारी अधिकारी को पत्र भेजकर जरूरी कार्रवाई करने का निर्देश देने के साथ यह सुनिश्चित करने को कहा है कि जिले में कहीं भी नकली शराब न बने। इसके लिए आबकारी इंस्पेक्टर व सिपाही अपने क्षेत्र में भ्रमण करना शुरू कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!