Thursday, May 16, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

स‍िक्‍किम हादसे में यूपी के 4 जवान शहीद, आज शाम तक लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे पार्थिव शरीर…..

लखनऊं। सिक्किम में शुक्रवार को सेना के वाहन के खाई में गिरने से हुई 16 जवानों के बल‍िदान में 4 जवान उत्तर प्रदेश के हैं। अभीतक मिली जानकारी के अनुसार शहीदों में हवालदार चरण सिंह लल‍ितपुर, लांस नायक भूपेंद्र सिंह एटा, श्याम सिंह यादव उन्नाव और लोकेश कुमार मुजफ्फरनगर शामिल हैं। चारो जवानों के पार्थिव शरीर आज शाम लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने की उम्मीद है।

सिक्किम में हुये सड़क हादसे में ललितपुर का जवान भी बलिदान
सिक्किम में हुए सड़क हादसे में जो 16 जवान बलिदान हो गये। उनमें से एक जिले का जवान भी शामिल है। जवान का परिवार सौजना थाना क्षेत्र में रहता है। जवान के बलिदान की खबर आते ही गांव व परिवार में मातम छा गया। सौजना क्षेत्र निवासी श्रीचरन सिंह पुत्र हुकुम सिंह 40 सेना में जवान थे। वर्तमान में वह सिक्किम में तैनात थे। सेना के अधिकारियों के मुताबिक शुक्रवार को जेमा। उत्तरी सिक्किम में सड़क हादसा हुआ, जहां दुर्घटनाग्रस्त वाहन 3 वाहनों के काफिले का हिस्सा था, जो चटन से सुबह थंगू की ओर बड़ा था।

पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेण्ट कर्नल महेन्द्र रावत के मुताबिक, जेमा के रास्ते में वाहन एक तीखे मोड़ पर एक खड़ी ढलान पर फिसल गया। जानकारी होते ही बचाव कार्य शुरू कराया गया। हादसे में 3 जूनियर कमीशंड अधिकारियों और 13 सैनिक बलिदान हो गये। हादसे में ललितपुर के सौजना निवासी श्रीचरन सिंह भी बलिदान हुये। देर शाम जब अधिकारियों ने फोन कर घटना की जानकारी दी तो घर में कोहराम मच गया। जानकारी होते ही सौजना थाने की पुलिस के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारी बलिदानी जवान के घर पहुँचे और परिजनों को ढांढस बंधाया।

एटा के भूपेंद्र सिंह बलिदान, राजकीय सम्मान के साथ होगी अंत्येष्टि
अलीगंज क्षेत्र के गांव ताजपुर अदादा निवासी 32 वर्षीय भूपेंद्र सिंह पुत्र सुरेंद्र सिंह की तैनाती सिक्किम में थी। जवानों को सेना की बस पोस्ट पर लेकर जा रही थी। अचानक बस खाई में जा गिरी। इस दुर्घटना में जवान भूपेंद्र भी शामिल थे। देर शाम उनके बलिदान की खबर मिली तो घर में कोहराम मच गया। भूपेंद्र की शादी 3 वर्ष पहले हुई थी। अपर जिलाधिकारी प्रशासन आलोक कुमार ने बताया कि मामले की सूचना मिली है। दुखद हादसा है, सैनिक की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *