Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

वाराणसी…… किले में विजयदशमी के अवसर पर काशी नरेश कुंवर अंनत नारायण ने किया शस्त्र पूजा, निकली शाही सवारी, हाथी, घोड़ा, तलवार, वाद्य यंत्र, पीएसी के जवानों ने दी सलामी……लगे हर हर महादेव के नारे,, लंका में रावण का…

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। मंगलवार को नवरात्रि के नौंवे दिन नवमी के शुभ अवसर / दशहरा यानि विजयदशमी के अवसर पर पर रामनगर दुर्ग के राजा कुंवर अनंत नारायण सिंह ने परम्परागत तरीके विधवत दुर्ग परिसर में शस्त्र पूजन किया। शस्त्र पूजन के दौरान भारी संख्या में लोग उमड़ पड़े थे। यही नहीं रामनगर दुर्ग में पूजा के दौरान अद्भुत नजारा भी देखा गया। शस्त्र पूजा देखकर लोग मनमोहित हो गए। पीएसी के जवानों ने शस्त्र पूजन के उपरांत राजा कुंवर अनंत नारायण सिंह को सलामी भी दिया। इसके बाद हाथी , घोड़े,  शहनाई, बैंड बाजे के साथ शान से काशी स्टेट का झंडा फहराते हुए शाही सवारी किले से निकाली गई।

नवमी के शुभ अवसर व दशहरा पर रामनगर के राजा कुंवर अनंत नारायण ने मंगलवार को रामनगर दुर्ग में शस्त्र पूजा किया। जहां भारी भीड़ लोगों की उमड़ पड़ी थी। हाथी, घोड़ा, तलवार, वाद्य यंत्रों सहित शाही सवारी रामनगर के दुर्ग से निकाल कर अद्भुत नजारे के साथ लोगों का मन मोह लिया गया। शाही सवारी निकालने के दौरान कई हजार लोगों की भीड़ जुटी हुई थी। बनारस स्टेट का झंडा घुड़सवार शाही सवारी के आगे आगे लेकर चल रहा था। जिसके उपरांत पीएसी के जवानों ने कुंवर अनंत नारायण सिंह को सलामी दी। रामनगर के दुर्ग में राजा कुंवर अनंत नारायण सिंह के देखरेख में शस्त्रों की विधिवत पूजा की गई। जिसमें भारी संख्या में लोग शामिल हुए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *