Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सावधान ! प्रेमजाल की आड़ में चल रहा मतांतरण का खेल, महिलाएं बना रहीं युवकों को शिकार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बांदा। मतांतरण में अब युवतियों को आगे कर भोले.भाले युवाओं को फंसाया जा रहा है। ऐसे ही एक प्रकरण में युवती ने हिंदू युवक को प्रेमजाल में फंसाया फिर शादी के लिए मतांतरण करा दिया। अब उसका नाम विवेक सैनी की जगह मोहम्मद राजू कर दिया गया है। स्वजन का आरोप है कि तीन माह से लापता बेटे को दिल्ली के एक मदरसे में रखकर मुस्लिम तौर.तरीके सिखाए जा रहे हैैं। उन्होंने एक स्थानीय वकील के इस खेल में शामिल होने का आरोप लगाकर कहा कि उसने कई लोगों का मतांतरण कराया है।

गूलरनाका मुहल्ला निवासी पप्पू सैनी ने बताया कि उसकी ससुराल चित्रकूट के कर्वी में सीएमओ कैंपस रामपुरी पुरानी बाजार में है। मुस्लिम बहुल इस क्षेत्र की एक युवती ने उनके 20 वर्षीय बेटे विवेक सैनी को प्रेमजाल में फंसाया। तीन महीने से उनका बेटा गायब है। जानकारी मिली है कि शादी के लिए लड़की वालों ने दबाव डालकर बेटे का मत और नाम बदलवा दिया। उनके मुताबिक पांच मार्च 2021 को बेटे का मतांतरण करवाया गया और नौ मार्च 2021 को निकाह हुआ। बेटे के निकाह की कुछ तस्वीरें मिली हैं। जिसमें वह मुस्लिम लिबास में दिख रहा है।

चलाता था कार ज्यादातर दोस्त मुस्लिमः स्वजन बताते हैं कि विवेक कार चलाता था और पिता के कारोबार में भी सहयोग करता था। पांच भाइयों में सबसे बड़े विवेक की दोस्ती ज्यादातर मुस्लिम युवकों से थी। बेटे के निकाह की बात पता चली तो घबराहट हुई। उसे तलाशते रहे लेकिन उसका मोबाइल फोन भी बंद है।

वकील पर लगाया मतांतरण कराने का आरोप स्वजन के मुताबिक बेटे के मतांतरण के कागज एक स्थानीय वकील ने तैयार करवाए। कार्ड छपवाने से लेकर काजी तक का इंतजाम उसी ने किया है। मतांतरण व निकाह से जुड़े दस्तावेज तैयार करने और रजिस्ट्रेशन नंबर देने का काम भी वही करता है। वह कई लोगों का मतांतरण करा चुका है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *