Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली में डायरिया के प्रकोप से एक ही परिवार के 11 सदस्य बीमार, चार लोगों की हालत गंभीर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। जिले के बाघी गांव में डायरिया की शिकायत मिलने के बाद मेडिकल टीम मौके पर पहुंची और परिवार का स्वास्थ्य परीक्षण करने के साथ ही आवश्‍यक दिशा निर्देश दिया। विकास क्षेत्र के बाघी गांव में डायरिया का प्रकोप डायरिया के प्रकोप में एक ही परिवार के 11 सदस्य आ गए जिसमें चार की हालत गंभीर जिनका इलाज सोनभद्र और वाराणसी में चल रहा है।

बताया जाता है कि बाघी गांव में सोमवार की रात्रि को एक ही परिवार के 11 सदस्यों को उल्टी दस्त ज्यादा हो जाने के कारण बेहोश हो गए और गलत गंभीर हो गई जिसे परिवार जनों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया जहां पर राधिका देवी पत्नी ओमप्रकाश उम्र 55 वर्ष, विकास 34 वर्ष, अर्पित 5 वर्ष, डुग्गु 3 वर्ष की हालत गंभीर हो गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों ने इलाज किया हालत में सुधार नहीं हुआ तो जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया।

परिवार जन सोनभद्र के जिला अस्पताल लोढ़ी में भर्ती कराया जहां पर उनका इलाज चल रहा है। बाकी परिवार के सदस्य रुक्मीना 36 वर्ष, ममता 32 वर्ष, रागिनी 14 वर्ष, नंदिनी 12 वर्ष, सत्यम 10 वर्ष, मोनी 8 वर्ष, महिमा 6 वर्ष की हालत सामान्य है जिनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

मंगलवार को मेडिकल टीम ने परिवार के घर पहुंच कर स्वास्थ्य चेकअप किया और जरूरी मेडिसिन दी और निर्देश दिया कि पानी को उबालकर पीना है एवं ताजा भोजन ही करें। एवं दवा का घोल दिया जिसे कहा कि इस दवा को पानी में घोलकर पूरे घर में छिड़काव करें एवं सभी परिवार के सदस्यों को ओआरएस का घोल पिलायें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *