Sunday, April 28, 2024
बिहार

शिक्षक-शिक्षिका का गंदा वाला वीडियो वायरल, टीचर्स डे के दिन स्कूल की छत पर लोगों ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ा…… हुए फरार

पटना, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शेखपुरा में एक शिक्षक और शिक्षिका का गंदा वाला वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। गांव वालों का आरोप है कि स्कूल की छत पर शिक्षक और शिक्षिका को आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया है। जिला के सदर प्रखंड अंतर्गत सिरारी ओपी के एक गांव में सरकारी स्कूल के शिक्षक-शिक्षिका के आपत्तिजनक आचरण को लेकर बुधवार को गांव में पंचायत लगी। पंचायत में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अश्विनी कुमार सिंह भी शामिल हुए। इसमें मुखिया और बाकी पंचायत प्रतिनिधि भी शामिल हुए। बैठक में ग्रामीणों ने स्कूल के उक्त शिक्षक-शिक्षिका के वायरल वीडियो को लेकर गहरी आपत्ति जताई और दोनों को सेवा से हटाने की मांग शिक्षा पदाधिकारी के समक्ष रखा।

प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया स्कूल में दोनों शिक्षक-शिक्षिका का आपत्तिजनक स्थिति में ग्रामीणों ने वीडियो बना लिया था। यह घटना सोमवार को शिक्षक दिवस के दिन की बताई गई है। शिक्षक-शिक्षिका की इस आपत्तिजनक आचरण को लेकर स्कूल में सोमवार से तालाबंदी है। शिक्षा पदाधिकारी ने बताया ग्रामीणों की मांग पर दोनों शिक्षक-शिक्षिका को उक्त विद्यालय से हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी गई है। दोनों नियोजित शिक्षक हैं,सो कार्यवाही के लिए नियोजन इकाई के प्रमुख मुखिया को कहा गया ।

इस विद्यालय में यही दो शिक्षक हैं। इनके स्थान पर किसी दूसरे शिक्षक को प्रतिनियुक्त करके विद्यालय का सुचारु संचालन का प्रयास किया जा रहा है। ग्रामीणों की सूचना पर बुधवार को पंचायती में शिक्षा पदाधिकारी शामिल हुए। उन्होंने बताया वीडियो वायरल होने के बाद दोनों शिक्षक-शिक्षिका भी फरार हैं। शिक्षा विभाग की पहली प्राथमिकता अब बंद विद्यालय में पठन-पाठन शुरू कराने की है। इसको लेकर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। शिक्षक-शिक्षिका में से किसी ने विभाग में या फिर पुलिस में कोई शिकायत नहीं दर्ज कराया है।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *