Monday, May 6, 2024
बिहार

पत्नी मुखिया और भाभी विधायक, शराब तस्करी करते अरेस्ट हुए बीजेपी के नेताजी…..

बिहार। गोपालगंज उत्पाद विभाग की टीम ने बीजेपी विधायक कुसुम देवी के देवर अशोक सिंह को शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है। टीम ने उनकी गाड़ी से चार कार्टन देशी शराब की खेप बरामद किया है। टीम ने अशोक सिंह के साथ ही उनके एक साथी को भी अरेस्ट किया है। दोनों को शराब बंदी कानून के तहत गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

कुसुम देवी गोपालगंज सदर से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा सदस्य बनी हैं। मामला नगर थाना क्षेत्र में कररिया गांव का है। उत्पाद विभाग अधीक्षक राकेश कुमार ने इस कार्रवाई की पुष्टि की। बताया कि उन्हें एक क्रेटा कार में शराब तस्करी के इनपुट मिले थे। इस इनपुट के आधार पर उनकी टीम ने चेकिंग शुरू की। इस दौरान यादोपुर से गोपालगंज की तरफ आ रही क्रेटा कार को चेक किया गया तो उसकी डिक्की में दो गैलन डीजल मिला।

टीम को लगा कि इनपुट गलत है। लेकिन जैसे ही टीम ने गाड़ी का बोनट खोला तो पता चला कि उसमें चार कार्टन देशी शराब छुपाई गई है। उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार के मुताबिक इस मामले में टीम ने मौके से ख्वाजेपुर के रहने वाले अशोक सिंह और उनके साथी हरिकेश शाह को अरेस्ट किया है। अशोक सिंह बीजेपी विधायक कुसुम सिंह के देवर हैं और खुद भी बीजेपी में सक्रिय हैं। उनके बारे में काफी समय से शराब तस्करी में लिप्त होने की सूचना आ रही थी।

पूर्व मंत्री के भाई हैं अशोक सिंह

उत्पाद अधीक्षक के मुताबिक उनकी गाड़ी में से बरामद शराब यूपी निर्मित हैण् वह अपनी गाड़ी में शराब की खेप यूपी से लेकर आ रहे थे। बता दें कि ख्वाजेपुर की रहने वाली विधायक कुसुम सिंह के दिवंगत पति सुभाष सिंह भी विधायक और पूर्व मंत्री रहे हैं। उनके निधन के बाद उनकी परंपरागत सीट से कुसुम सिंह विधायक बनी हैं। अब कुसुम सिंह के देवर अशोक सिंह की गिरफ्तारी के बाद राजनीतिक माहौल गरमा गया है।

जानकारी के मुताबिक अशोक सिंह खुद भी बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं और मौजूदा वक्त में उनकी पत्नी ख्वाजेपुर पंचायत की मुखिया हैं। अशोक सिंह पर शराब तस्करी का आरोप कोई पहली बार नहीं लगा है। इससे पहले उन्हें गोपालगंज की सदर एसडीएम वर्षा सिंह ने भी हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। उस समय भी उनकी गिरफ्तारी को लेकर खूब हो हल्ला मचा था। अब उन्हें दोबारा गिरफ्तार किया गया है। इस बार उनके पास से शराब की खेप भी बरामद हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *