Monday, April 29, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

10 वीं फेल युवक बना अरबपति…..इतने करोड़ की संपत्ति, पुलिस ने किया गिरफ्तार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा में गिरफ्तार किया गया सट्टेबाज अंकुश अरबपति है। हाईस्कूल फेल अंकुश ने सट्टे की कमाई से 100 करोड़ की संपत्ति जुटा ली है। इनमें से कुछ अपने नाम है तो कुछ दोस्त पत्नी और मां के नाम खरीदी थी। पुलिस ने उसकी संपत्तियों का ब्योरा जुटा लिया है। वह लंबे समय से सट्टे का सिंडिकेट चला रहा था। वह पहली बार गिरफ्तार होकर जेल गया है। एसएसपी सुधीर कुमार सिंह का कहना है कि अब गैंगस्टर एक्ट की धारा 14,1 के तहत उसकी संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा।

बुकी अंकुश मंगल ने पूछताछ में बताया है कि वह कक्षा 10 में वह फेल हो गया था। इसके बाद अपने कस्बा जगनेर से वर्ष 2007 में बुकी सुनील झाला के साथ आगरा आ गया था। बोदला चौराहे पर मकान किराए पर लेकर वह रहने लगा। इसके बाद दिल्ली से संचालित पर्ची वाला सट्टा कराने लगा। वर्ष 2014 से आइपीएल पर सट्टा लगवाना शुरू कर दिया। वर्ष 2017 तक आगरा में रहकर काम किया। आगरा में सट्टे का हिसाब रखने को भाई कपिल अग्रवाल के साले अमित अग्रवाल को रख लिया। इसके बाद वह दिल्ली चला गया। उसके खिलाफ न्यू आगरा, कमला नगर, ताजगंज और हरीपर्वत और महिला थाना में कुल 10 मुकदमे दर्ज हैं।

क्रिकेट सट्टे के अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का हिस्सा

क्रिकेट सट्टे के अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट में आगरा का अंकुश मंगल शामिल था। अंकुश ने दुबई की वेबसाइट से कमीशन पर अपने नाम से सुपर मास्टर आईडी ले रखी थी। इससे वह दिल्ली, हरियाणा व यूपी के शहरों में अपने गुर्गों को लॉग इन आईडी देता था। पुलिस ने शनिवार को बुकी अंकुश मंगल को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर मामले का पर्दाफाश कर दिया। कोर्ट के आदेश पर रविवार को उसे गैंगस्टर एक्ट में जेल भेज दिया गया।

दहेज उत्पीड़न का भी मामला दर्ज है महिला थाने में

महिला थाने में अंकुश के खिलाफ दहेज उत्पीड़न व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। अन्य थानों में जुआ व सट्टे के मुकदमे हैं। वह वर्ष 2008 में पहली बार जुए में पकड़ा गया। सट्टा शुरू करने के बाद वह कभी जेल नहीं गया। पुलिस उस पर मुकदमे दर्ज करती रही और वह अग्रिम जमानत कराता रहा। आरोपित ने बताया कि उसने सट्टे से धन कमाकर अपने व परिजनों के नाम से संपत्ति खरीदी। उसने मुल्ला की प्याऊ के पास एक प्लाट अपने दोस्त राजेश चौहान के नाम पर, एत्मादपुर व कमला नगर के यमुनोत्री विहार कालोनी में अपनी पत्नी के नाम पर खरीदा था। भाई कपिल को किया सेल्टास गाड़ी व 200 वर्ग गज का प्लाट खरीदकर दिया था। अनु एन्क्लेव में मां के नाम व साथी आशीष की मां के नाम से कोठी खरीदी थीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *