Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

चौकी प्रभारी निलंबित, सारनाथ थाना प्रभारी लाइन हाजिर और एसीपी आफिस अटैच……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। चौकी प्रभारी पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली युवती के विषाक्त पदार्थ खाने के मामले में पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने सख्त कार्रवाई की है। आरोपित चौकी प्रभारी के साथ सारनाथ थाना प्रभारी व एसीपी इसकी जद में आए हैं।

पुलिस कमिश्नर के अनुसार आरोप की गंभीरता की देखते हुए आरोपित पुराना पुल चौकी प्रभारी संग्राम सिंह यादव को निलंबित कर दिया गया है। पीड़िता की मां की तहरीर पर उनके खिलाफ दुष्कर्म, धमकाने, अपहरण समेत अन्य धाराओं में सारनाथ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच में देरी पर एसीपी सारनाथ ज्ञान प्रकाश राय को आफिस से अटैच कर दिया गया है। उनकी जगह एसीपी रत्नेश्वर सिंह को सारनाथ सर्किल का प्रभार दिया गया है। वहीं सारनाथ थाना प्रभारी अर्जुन सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इनकी जगह धरमपाल सिहं को सारनाथ थाने का प्रभारी बनाया गया है।

सारनाथ थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती की मां के अनुसार आरोपित दारोगा बेटी से पूर्व परिचित हैं। उक्सर दोनों के बीच बातें होती थी। उन्होंने शादी का वादा किया था। दारोगा ने बेटी से बातचीत करना बंद कर दिया। शादी की बात करने पर धमकाने लगे। इससे दुखी होकर बेटी ने शुक्रवार की रात जहर खा लिया। बेहोशी की हालत में उसे पं. दीनदयाल उपाध्याय हास्पिटल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया। युवती का आरोप है कि छह माह पूर्व चौकी प्रभारी ने शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया। इसके बाद दूरी बनाने लगे। शादी का दबाव बनाने पर आनाकानी करने लगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *