Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेश

थाने में पति पत्नी ने शादी की पहली वर्षगांठ पर  काटा केक………

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मैनपुरी में पति-पत्नी ने अपनी शादी की पहली वर्षगांठ थाने में मनाई। दरअसल, शादी का एक साल भी नहीं बीता और दंपती का विवाद थाने पहुंच गया था। पुलिस ने काउंसिलिंग कर दोनों के बीच गिले-शिकवे दूर कराए। नई पहल की शुरुआत के साथ ही शादी की पहली वर्षगांठ पर दंपती से केक भी कटवाया गया। दंपती को थाने से प्रतीक चिन्ह भी दिया गया। पुलिस की इस पहल की लोगों ने सराहना की है।

मामला भोगांव थाने का है। गांव रकरा निवासी डॉली और दीपक कुमार की शादी को एक वर्ष हुआ है, लेकिन दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि मामला थाने तक पहुंच गया। महिला हेल्प डेस्क पर तैनात महिला सिपाही प्रीती तोमर ने दंपती को थाना में साथ बैठाया और फिर बारी-बारी से उनकी समस्या को सुना।

लिखित में कराया समझौता 

इस दौरान प्रभारी निरीक्षक अपराध अरुण कुमार, एसआई लोकेंद्र सिंह आदि भी मौजूद रहे। बातचीत के दौरान पता चला कि दोनों के बीच गलतफहमी तकरार का कारण बनी है। आपसी बातचीत के बाद दंपती को गलती का एहसास हुआ और उन्होंने फिर न झगड़ने की बात कही, थाने में मुख्य आरक्षी दिनेश सक्सेना ने लिखित में समझौता कराया।

रविवार को ही दंपती की शादी की पहली वर्षगांठ थी, थाना में केक मंगवाया गया और दंपती ने केट काटकर खुशियां पुलिसकर्मियों के साथ बांटी। एक-दूसरे को केक खिलाते हुए फिर से न झगड़ने का फैसला किया। महिला हेल्प डेस्क की ओर से दंपती को नई पहल के स्वरूप एक प्रतीक चिन्ह भी दिया गया, इसके बाद हंसी खुशी दंपती गांव रकरा चले गए

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *