Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में यहां ड्यूटी के दौरान सिपाही करते हैं वसूली, वीडियो वायरल हुआ तो हो गए सस्पेंड, वसूली करने वाले पुलिस कर्मियों में मचा हड़कंप……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। पुलिस की किरकिरी कम होने का नाम नहीं ले रही है। बबुरी थाना क्षेत्र के लेवा तिराहे के समीप वाहनों को पास कराने के दौरान एक सिपाही के द्वारा वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक ने मामले में कार्रवाई कर दी है। अवैध वसूली के मामले का संज्ञान में लेते हुए एसपी अंकुर अग्रवाल ने पिकेट पर तैनात ‌पुलिस कर्मियों को निलंबित करने के साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया है।

वसूली के इस मामले की जांच के लिए एएसपी चिरंजीवी मुखर्जी को जिम्मेदारी दी गयी है। वसूली के मामले में पुलिस कप्तान के द्वारा की गयी कार्रवाई से विभागीय वसूलीबाज सिपाहियों में खलबली मची हुयी है।

गिट्टी बालू लदे वाहनों से वसूली

अक्सर देखा जाता है कि नौगढ़ इलाके या मिर्जापुर जनपद के रास्ते गिट्टी लदे ट्रक व अन्य माल वाहक बबुरी थाना क्षेत्र के लेवा मोड़ से बिहार और अन्य जगहों की ओर जाते हैं। इन पर वसूली करने वाले हर थाने के पुलिस वालों की नजर रहती है। लेवा तिराहे पर लगने वाली पुलिस की पिकेट के सिपाही भी ऐसी गाड़ियों से पैसे लेने का कोई मामला नहीं छोड़ते हैं।

चंदौली जिले में शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ। जिसमें पुलिस की वसूली का दावा किया जा रहा है। इस वीडियो में लेवा तिराहे पर तैनात दो सिपाहियों के द्वारा ट्रक के खलासी से कुछ पैसे लेने काम किया जा रहा है।

एएसपी को सौंपी गयी मामले की जांच

थानों के निरीक्षण व पुलिस अधिकारियों के साथ मीटिंग में पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल अक्सर अपने मातहतों को वसूली व गैर कानूनी कामों से दूर रहकर अपनी कार्यशैली सुधारने की नसीहत देते रहते हैं। लेकिन कुछ वसूलीबाजों की वजह से पुलिस बदनाम हुआ करती है। इसी कारण से तत्काल पिकेट पर तैनात पुलिसकर्मियों को निलंबित करने के साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। वहीं मामले की जांच के लिए अपर पुलिस अधीक्षक चिरंजीवी मुखर्जी को सौंप दी है। ताकि इन पर और कड़ी कार्रवाई की जा सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *