Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

एक परिवार के चार लोगों की मौत, एक साथ दफन होंगे चारों के शव, मचा कोहराम, नहीं थम रहा आंशु, घरों में नहीं जले चूल्‍हे…….

108
आप एनडीए (NDA) व इंडिया (INDIA) में से किसका समर्थन करते हैं.

कानपुर। कानपुर के ब‍िधनू में बुधवार शाम सड़क हादसे में मारे गए एक ही पर‍िवार के चार लोगों के शव आज गांव पहुंचेंगे। चारों के शव एक साथ दफन क‍िये जाएंगे। एक ही पर‍िवार में हुई चार मौतों के बाद पूरे गांव में मातम पसरा है। कई घरों में तो चूल्‍हे भी नहीं जले।

बिधनू में बुधवार शाम तेज रफ्तार डंपर ने ट्रैक्टर.ट्राली को ओवरटेक करने के दौरान पिकअप में सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि डंपर सड़क किनारे खड्ड में जा गिरी। हादसे में दंपती व मासूम बच्ची समेत एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई जबकि पांच अन्य घायल हो गये। हादसे के बाद भाग रहे डंपर चालक का पीछा कर ग्रामीणों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया।

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है। जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा/ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

दंपती व उनके रिश्तेदार नौबस्ता के निजी अस्पताल में भर्ती बेटी देखकर पिकअप से लौट रहे थे। वहीं पिकअप में अन्य यात्री भी सवार थे जो हादसे में घायल हो गये। सूचना पर डीसीपी दक्षिण रविन्द्र सिंह व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों को एलएलआर अस्पताल में भर्ती कराया है। घाटमपुर के भदरस गांव निवासी 55 वर्षीय सादिक की बेटी अफसाना को पित्त की थैली में पथरी है जिसके चलते स्वजन ने मंगलवार को नौबस्ता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था।

बुधवार को उसका आपरेशन होना था जिसके चलते अफसाना की 50 वर्षीय मां शहनाजए 45 वर्षीय मौसी हाजरा बेगम, मौसा कुदरतद्दीन नौबस्ता स्थित अस्पताल आए हुए थे। शाम करीब चार वह अस्पताल से निकले इस पर वह अफसाना की दोनों बेटियों चार वर्षीय गोलू और तीन वर्षीय शिफा को भी साथ लेकर लौट रहे थे। नौबस्ता बाईपास से सभी भदरस जाने के लिये पिकअप में बैठ गए।

पिकअप में बिधनू हरबसपुर की शिवदेवी, घाटमपुर के सद्दाम, अनीस अहमद, मुस्तकीम और फुरकान समेत नौ लोग भी सवार थे। पिकअप अभी बिधनू के अफजलपुर के पास पहुंचा ही था कि घाटमपुर की ओर से आ रहे तेज रफ्तार गिट्टी लदे डंपर ने आगे चल रही ट्रैक्टर.ट्राली को ओवरटेक करने के दौरान पिकअप में सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी कि वह खड्ड में जाकर पलट गया और उसमें सवार सभी लोग हाईवे किनारे और सड़क पर जा गिरे।

हादसे के बाद घटनास्थल पर चीखपुकार मच गई। हादसे में हाजरा बेगम, शहनाज और उनकी चार वर्षीय नातिन गोलू की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि अन्य सभी पिकअप सवार यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। हादसे के बाद भाग रहे डंपर चालक संदीप को ग्रामीणों ने दौडाकर पकड़ लिया। हादसे की सूचना पर डीसीपी दक्षिण रविन्द्र कुमार, एडीसीपी दक्षिण अंकिता शर्मा, एसीपी घाटमपुर दिनेश कुमार शुक्ला समेत नौबस्ता और बिधनू का फोर्स पहुंचा और सभी घायलों को एलएलएआर अस्पताल भिजवाया।

जहां कुछ देर चले उपचार के दौरान डाक्टरों ने सादिक को भी मृत घोषित कर दिया। भदरस में जब स्वजन को हादसे की जानकारी मिली तो वह रोते बिलखते मौके पर पहुंचे। हालांकि इस हादसे में अफसाना की तीन वर्षीय बेटी शिफा बाल.बाल बच गई उसे मामूली चोटें आई है। हादसे के बाद एडीएम सिटी डा. राजेश कुमारए डीसीपी दक्षिण व एसीपी नौबस्ता अभिषेक पांडेय एलएलआर अस्पताल पहुंचे।

डंपर के गलत तरीके से चलाने की वजह से हादसा हुआ है हालांकि पिकअप मालवाहक होता है लेकिन उसमें सवारियां भी बैठी जो गलत है। डंपर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है उसके खिलाफ मुकदमा दर्जकर कार्रवाई की जायेगी।

रविन्द्र सिंह, डीसीपी दक्षिण

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *