Wednesday, May 15, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

महिला उत्पीड़न के मामले में बुरे फंसे चक्रधरपुर के पूर्व बीडीओ पर जल्द गिर सकती गाज, लगे थे ये आरोप…..

चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले में चक्रधरपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी बीडीओ रहे संजय कुमार सिन्हा पर एक महिला कर्मचारी के उत्पीड़न का आरोप लगा है।

एसडीओ की जांच में संजय कुमार सिन्हा पर लगे आरोपों की पुष्टि होने के बाद उपायुक्त ने उनके खिलाफ खिलाफ आरोप पत्र प्रपत्र क जारी कर सरकार को कार्रवाई के लिए भेज दिया है।

7 सितंबर को महिला ने दर्ज कराई थी शिकायत

बता दें कि चक्रधरपुर प्रखंड कार्यालय की एक महिला कर्मचारी ने 7 सितंबर 2023 को तत्कालीन बीडीओ संजय कुमार सिन्हा के खिलाफ मानसिक शोषण और अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

महिला कर्मी ने बीडीओ पर कार्यालय कक्ष में बुलाकर गंदी.गंदी गालियां देने का आरोप लगाया था। कहा था कि बीडीओ संजय कुमार सिन्हा ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया था।

महिला ने बीडीओ पर लगाया था आरोप

गाली.गलौज करते हुए नौकरी से निकाल देने तक की धमकी दी थी। महिला कर्मी ने अपनी शिकायत में कहा था कि बीडीओ पूर्व से ही उसके साथ छेड़खानी करने की कोशिश के साथ.साथ गलत व्यवहार करते आ रहे थे।

उन्होंने इसकी शिकायत पोड़ाहाट अनुमंडल पदाधिकारी से भी की थी। इसके बाद एसडीओ ने महिला कर्मी का कर दिया गया था। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उपायुक्त ने चक्रधरपुर एसडीओ को इस प्रकरण की जांच का आदेश दिया था।

जांच अधिकारी ने अपनी जांच रिपोर्ट में संजय कुमार सिन्हा पर लगाए गये आरोपों को सही बताया। संजय कुमार सिन्हा वर्तमान में महगामा के बीडीओ हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *