Tuesday, May 14, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सीएम योगी ने ग्राम पंचायतों को दिया तोहफा, ओपन जिम लगाने का फैसला…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने ग्रामीण इलाकों में खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिये ग्राम पंचायतों में खेल के मैदानों को विकसित करने और इनमें ओपन जिम खुलवाने का फैसला किया है। सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी है। इसके अनुसार योजना के पहले चरण में 100 ग्राम पंचायतों में सरकार ने खेल मैदानों को विकसित कर इनमें ओपन जिम खोली जायेंगी। इससे खिलाड़ी, खेलने के साथ अपनी फिटनेस का भी ध्यान रख सकेंगे। खेलों को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को खेल की सुविधा उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।

राज्य सरकार के खूब.खेलो.खूब बढ़ो मिशन के तहत ग्रामीण अंचलों में छुपी खेल प्रतिभाओं को पहचान कर उनमें निखार लाकर खेल फलक पर उचित मंच मुहैया कराना है। राज्य सरकार का युवा कल्याण विभाग, मनरेगा योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत स्तर पर गांव.गांव में खेल के मैदान और ओपन जिम की व्यवस्था करा रहा है। वहीं दूसरी तरफ सरकार खेल प्रतिभाओं को निखारने और प्रदेश के अंदर खेल प्रतस्पिर्धा को तेज करने के भी प्रयास कर रही है।

सरकार की ओर से खेलों में उत्तर प्रदेश को देश का अग्रणी राज्य बनाने के उद्देश्य से खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिये बेहतर प्रशक्षिण दिया जा रहा है। इसके लिये प्रशक्षिण देने वाले विशेषज्ञ कोच नियुक्त किये गये हैं। छात्रावासों में खिलाड़ियों की सहूलियत बढ़ाने के साथ.साथ नए स्टेडियमों का नर्मिाण भी तेजी से कराया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *