Saturday, April 27, 2024
नई दिल्ली

एक्शन में मायावतीः ब्राह्मण चेहरा माने जाने वाले पूर्व मंत्री नकुल दुबे को पार्टी से निकाला, खुद ट्वीट कर दी जानकारी, बताई यह वजह……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पूर्व मंत्री नकुल दुबे को निकाल दिया है। उन्होंने ट्वीट कर स्वयं इसकी जानकारी शनिवार की शाम को दी। नकुल दुबे का कहना है कि उन्हें भी निष्कासन की जानकारी मिली है। पर इस पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। बसपा सुप्रीमो विधानसभा चुनाव में हार के कारणों की समीक्षा कर रही हैं। नकुल दुबे को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन की तैयारियों की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि नकुल दुबे को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने की वजह से निष्कासित किया गया है। उन्होंने कहा श्री नकुल दुबे लखनऊ बीएसपी पूर्व मंत्री को पार्टी में अनुशासनहीनता अपनाने व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण, इनको बीएसपी से निष्कासित कर दिया गया है।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र के जाने से पहले वह जिलों में जाकर तैयारियां कराते थे। उन्हें बसपा का दूसरा बड़ा ब्राह्मण चेहरा माना जाता रहा है। आरोप है कि विधानसभा चुनाव में गलत फीडबैक देने के चलते उन्हें पार्टी से बाहर किया गया है। नकुल दुबे से जुड़े लोगों का कहना है कि वो एक.दो दिन में अपने समाज के साथ बैठक कर आगे की रणनीति का खुलासा करेंगे। भाजपा या समाजवादी पार्टी का दामन भी थाम सकते हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *