Thursday, April 25, 2024
नई दिल्ली

यहां हुआ बड़ा हादसा, जीप व ट्रक की टक्कर में 11 की मौत इतने घायल, पीएम ने किया पीड़ित परिवारों के लिए इतने लाख रुपये मुआवजे का ऐलान….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जयपुर। राजस्थान में नागौर जिले के श्रीबालाजी के पास मंगलवार सुबह 7ः30 बजे हुई सड़क दुर्घटना में 11 लोगों की मौत होने के साथ ही 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मृतकों में 8 महिलाएं और 4 पुरुष शामिल है। सभी मृतक मध्य प्रदेश के देवास जिले के सजनखेड़ाव दौलतपुर के रहने वाले हैं। यह सभी एक जीप से रामदेवरा मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नागौर में हुई सड़क दुर्घटना में 11 लोगों की मौत पर संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि राजस्थान के नागौर में हुआ भीषण सड़क हादसा बेहद दुखद है। मैं इस दुर्घटना में मारे गए सभी लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री ने राजस्थान के नागौर दुर्घटना में जान गंवाने वाले प्रत्येक के परिजनों के लिए से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंज़ूरी दी है एवं घायलों को पचास हजार रुपये दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार, यह सभी सोमवार रात को अपने गांव से रवाना हुए थे। मंगलवार सुबह नागौर जिले में नोखा बाइपास उनकी जीप ट्रेलर से टकरा गई। हादसा इतना भयानक था कि 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गईए शेष 3 ने इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ दिया। कई लोगों के शव जीप में फंस गए थे। जिन्हें बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला जा सका। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से शवों को जीप से बाहर निकालकर हाईवे से कुछ दूर रखवाया। बाद में उन्हे नोखा के सरकारी अस्पताल भेजा गया।

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, जीप चालक को नींद की झपकी आने के कारण यह हादसा हुआ है। हादसे के बाद हाइवे पर लंबा जाम लग गया। हादसे में जीप पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। उल्लेखनीय है कि जैसलमेर जिले में स्थित रामदेवरा मंदिर में बड़ी संख्या में देशभर से लोग दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। कोरोना महामारी के कारण इस बार मंदिर में मेले का आयोजन नहीं हो रहा है। हालांकि लोग बड़ी संख्या में रामदेवरा पहुंच रहे हैं।

अशोक गहलोत ने जताया शोक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस दर्दनायक हादसे पर शोक जताया है। गहलोत ने ट्वीट किया और कहा कि नागौर के श्रीबालाजी क्षेत्र में हुए भीषण सड़क हादसे में मध्य प्रदेश लौट रहे 11 दर्शनार्थियों की मृत्यु अत्यंत दुखद है। गहलोत ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *