Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशनई दिल्लीवाराणसी

…….इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ,, हर हर महादेव के नारे के साथ रवाना हुआ 8 नई ट्रेन…..PM ने दिखाकर किया

नई दिल्ली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आज दोपहर यूपी के वाराणसी से गुजरात के केवड़िया को जोड़ने के लिए नई ट्रेन काशी-केवड़िया एक्सप्रेस को हरी झंडी मिल गई है। पपीएम नरेंद्र मोदी के हरी झंडी दिखाते ही हर हर महादेव के उद्घोष के साथ ट्रेन रवाना हुई। पीएम मोदी ने इस दौरान कुल 8 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई। ये आठ ट्रेनें केवड़िया को वाराणसी, दादर, अहमदाबाद, हजरत निजामुद्दीन, रीवा, चेन्नई और प्रतापनगर से जोड़ेंगी। इसके अलावा पीएम मोदी ने केवडिया रेलवे स्टेशन का उद्घाटन भी किया है। इसके अलावा उन्होंने ब्रॉडगेज लेन का भी उदघाटन किया।

पीएम मोदी ने कहा कि अब केवड़िया देश का कोई छोटा-मोटा शहर नहीं रह गया है। केवड़िया में अब स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी से भी ज्यादा लोग सरदार पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने को पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि अबतक 50 लाख लोग इस प्रतिमा को देख चुके हैं। पीएम मोदी ने कहा कि एक अध्ययन के मुताबिक कुछ कुछ दिन बाद यहां रोजाना 1 लाख लोग पहुंचेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि केवड़िया का उदाहरण है कि कैसे इकोलॉजी और इकोनॉमी के संगम से रोजगार के अवसर पैदा किए जा सकते हैं।

आप को बता दें कि गुजरात में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी के नाम से पूरी दुनिया में विख्यात सरदार वल्लभभाई पटेल की सबसे ऊंची प्रतिमा के पास केवड़िया नाम से नया टर्मिनस स्टेशन बनाया गया है। जिसको काशी-केवड़िया एक्सप्रेस ट्रेन जोड़ेगी। वाराणसी से केवड़िया तक चलने वाली इस साप्ताहिक ट्रेन में चेयर कार, स्लीपर और वातानुकूलित कोच हैं।

Photo– फाइल

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *