Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया क्षेत्र में यहां मिड डे मील का भोजन पकाते समय सिलेंडर में लगी आग, मची अफरा तफरी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

शहाबगंज, चंदौली। विकासखंड अंतर्गत भुड़कुड़ा गांव में सोमवार को प्राथमिक विद्यालय में मिड डे मील का खाना बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गया। जिससे पूरे विद्यालय परिसर में अफराण्तफरी मच गई। आग लगने के बाद तत्काल बच्चों को विद्यालय से बाहर निकाल दिया गया। वहीं अध्यापकों व ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया गया।‌ गैस सिलेंडर में जिस वक्त आग लगी उस समय विद्यालय में काफी संख्या में बच्चे थे। इसी बीच यदि सिलेंडर फट जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन संयोग अच्छा रहा कि किसी तरह का हादसा नहीं हुआ।

आपको बता दें कि प्राथमिक विद्यालय भुड़कुड़ा में घरेलू गैस सिलेंडर से मिड डे मील का भोजन बच्चों के लिए पकाया जा रहा था। इस बीच गैस चूल्हे में अचानक आग पकड़ लिया। देखते ही देखते आग गैस सिलेंडर तक पहुंच गया। रसोईया तत्परता दिखाते हुए किचन रूम से बाहर निकल आई और बच्चों को विद्यालय से तत्काल बाहर कर दिया गया। जानकारी होते ही आसपास के ग्रामीण भारी संख्या में स्कूल पर पहुंच गए और शिक्षकों के संग गैस सिलेंडर पर मिट्टीए बालू तथा अग्निशमन यंत्र की मदद से बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी मगर तब तक आग को बुझा जा चुका था और स्थिति सामान्य हो चुकी थी। हादसे के बाद सभी लोग सुरक्षित रहें।

प्रधानाध्यापिका नीता कुमारी ने बताया कि रसोइयों द्वारा प्रतिदिन की भांति सोमवार को भी बच्चों के लिए मिड डे मील का भोजन गैस सिलेंडर द्वारा पकाया जा रहा था तभी अचानक पाइप में लीकेज की वजह से आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज हो गई कि रसोईया किचन से बाहर आ गई वहीं अध्यापकों व ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *